यास तूफान से बिहार में अब तक इतने लोगों ने गवाई जान, सीएम नीतीश ने की खास अपील

0
23

पटना: बिहार में यास तूफान ने जमकर कहर बरपाया है. इसके कारण दो दिनों में सात लोगों की मौत हुई और छह घायल हुए हैं. आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक दरभंगा और बांका में एक-एक व्यक्ति की मौत पेड़ गिरने से हो गयी और बांका में एक व्यक्ति घायल हुआ है.

जबकि मुंगेर, बेगूसराय, गया, भोजपुर और पटना में एक-एक व्यक्ति की मौत दीवार गिरने से हुई है. बेगूसराय में चार व गया में एक व्यक्ति दीवार गिरने से घायल हुआ है. मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा दिया गया है. वहीं, घायलों को सरकारी खर्च पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सीएम नीतीश कुमार ने इन लोगों की मौत पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि आपदा की इस घड़ी में वह पीड़ित परिवारों के साथ हैं.

सीएम ने की लोगों से अपील

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यास तूफान को लेकर आम लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि यास तूफान के कारण लगातार बारिश और तेज हवा से कई जिले प्रभावित हुए हैं. निर्बाध बिजली आपूर्ति और सड़क पर आवागमन जारी रहे और जलजमाव नहीं हो, इसके लिए संबंधित पदाधिकारी मुस्तैदी से काम कर रहे हैं. बिहारवासियों को भी मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार सावधानी बरतनी चाहिए. सीएम ने इस मैसेज को सोशल साइट फेसबुक पर भी पोस्ट किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here