Rail News: 31 अगस्त तक लोकल ट्रेनें रद्द, इन ट्रेनों का बदला रूट

0
33

Dainik Jagran के अनुसार: बिहार में बाढ़ के चलते कई ट्रेनें हुई ठप

इसके साथ ही बिहार में इस वक्त बाढ़ का कहर है, जिसके चलते भागलपुर-कहलगांव के बीच भी ट्रेनें ठप हुई है वहीं कुछ का रूट बदला तो कई रद हुई है। देश में बाकी राज्यों में ट्रेन परिचालन भी धीरे-धीरे सामान्य हो रहा है।

बंगाल में 31 अगस्त तक लोकल ट्रेनें ठप तो महाराष्ट्र में पटरी पर आ रही रेल सेवाएं

देशभर में कोरोना के मामले भले ही कम दर्ज हो रहे हैं, लेकिन कई राज्यों में अभी तक लॉकडाउन लगा हुआ है। हालांकि, कहीं-कहीं धीरे-धीरे प्रतिबंधों में ढ़ील दी जा रही है। संक्रमण के प्रसार के चलते लगातार कहीं ना कहीं ट्रेन देरी से चल रही है। जहां-जहां मामलों में गिरावट दर्ज हुई है, वहां पर ट्रेनों का परिचालन फिर से सामान्य हो रहा है। मुंबई में भी लोकल ट्रेन सर्विस को कोरोना संक्रमण के चलते बंद कर दिया गया था। हालांकि, 15 अगस्त को उद्धव सरकार ने लोकल ट्रेन चलाने का एलान कर दिया गया।

बंगाल में 31 अगस्त तक लोकल ट्रेन नहीं चलेंगी

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रदेश में 31 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है, जिसके चलते यहां पर मेट्रो, बस, ऑटो आदि चल रहे हैं, लेकिन फिलहाल लोकल ट्रेन नहीं चलेगी। मुख्यमंत्री की मानें तो कोरोना की संभावित तीसरी लहर के चलते लोकल ट्रेन नहीं चलाने का निर्णय लिया गया है।

बढ़ाई जा रही है पैसेंजर ट्रेन, सामान्य हो रहा ट्रेनों का परिचालन

कोरोना की पहली और दूसरी लहर के दौरान बेपटरी हुई रेल सेवाएं धीरे-धीरे फिर से सामान्य हो रही हैं। लगातार भारतीय रेलवे की ओर से ट्रेन सेवाओं में विस्तार किया जा रहा है। एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ-साथ अब पैसेंजर ट्रेन सेवाएं भी बढ़ाई जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर रेलवे की ओर एक सुपरफास्ट ट्रेन शुरू की गई है। यह ट्रेन नांदेड और अम्ब अंदौरा के बीच चलाई जाएगी। रेलवे की ओर से यात्रियों को कोविड मानकों का पालन करने की हिदायत दी गई है।

झारखंड में ‘हस सफर ट्रेन’ का बदला रास्ता

इसके अलावा झारखंड में हमसफर स्पेशल ट्रेन का रास्ता बदला गया है। पूर्व रेलवे के मालदा डिवीजन के अंतर्गत पड़ने वाले भागलपुर-जमालपुर व कहलगांव रेलखंड पर बाढ़ का पानी आने से कई ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है। कई ट्रेनों को रूट डायवर्ट किया गया है तो कई ट्रेन रद कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here