बिहार के लोगों के लिए अच्छी खबर, 1 अक्टूबर से सस्ती हो सकती हैं बालू की कीमतें जानें

0
312

बिहार के लोगों के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई है। बता दें कि बिहार कैबिनेट मीटिंग में सीएम नीतीश कुमार के सरकार ने कई अहम मुद्दों पर सहमति जताते हुए बिहार में 1 अक्टूबर के बाद से बालू के खनन की अनुमति प्रदान कर दी है जिसके बाद बताया जा रहा है कि जल्द ही बालों की कीमतों में थोड़ी कमी आ सकती है जिसके बाद लोगों को सस्ते दरों पर बालू उपलब्ध होने लगेगा।

मिली जानकारी के अनुसार इस संबंध में बिहार सरकार के खनन मंत्री जनक राम ने जानकारी देते हुए बताया है कि राज्य सरकार 1 अक्टूबर के बाद से बालू के खनन करने जा रही है जिसके बाद लोगों को सस्ते दामों पर बाल उपलब्ध होगा।

बताया जा रहा है कि बरसात के मौसम में बिहार में बालू के खनन पर रोक लगा दी गई थी जिसके बाद बिहार में बालू की कीमतें अचानक बढ़ गई थी। बता दें कि बिहार सरकार बालू के अवैध कालाबाजारी को रोकने हेतु भी कई कदम उठाने जा रही है जिसके बाद लोगों को बालू लेने के लिए अधिक पैसे चुकाना नहीं पड़ेगा।

बता दें कि इस समय बिहार में बालू की अवैध कालाबाजारी एक गंभीर समस्या बनी हुई है। बालू माफिया अवैध रूप से बालू का खनन करके उन्हें उचित दामों में भेजते हैं जिसके बाद बाजार में बालू की कीमतें बढ़ जाती है। इस संबंध में कैबिनेट मीटिंग में सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि उपभोक्ताओं को बालू आसानी से उचित कीमत पर प्राप्त कराने का प्रयास किया जाए जिसके बाद इसके लोगों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े।

इसके साथ-साथ हैं नीतीश कुमार ने यह निर्देश दिया है कि विभाग अवैध खनन पर कठोरता से अंकुश लगाए और इसमें संलग्न लोगों पर कठोर कानूनी कार्रवाई किया जाए। बता दें कि बरसात में रेत खनन पर रोक लगा दिया गया था, जिसकी वजह से बालू की भारी कमी होने लगी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here