बिहार में फिर से इन पटना सहित इन ज़िलों में होगा तेज बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

0
36

बिहार में मानसून लगातार बारिश करा रहा है. इस हफ्ते मानसून की ट्रफ लाइन बिहार से बाहर शिफ्ट होने के कारण बारिश का सिलसिला थोड़ा कम जरूर हुआ है, लेकिन यह स्थिति अधिक दिनों तक नहीं रहने वाली है.पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने तीन से पांच सितंबर के बीच राज्‍य के ज्‍यादातर हिस्‍सों में बारी-बारी से अच्‍छी बारिश हो सकती है.

राज्य के उत्तरी भाग में तीन सितंबर को भारी बारिश का पूर्वानुमान जाहिर किया है. खासकर पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, सुपौल, अररिया एवं किशनगंज में भारी बारिश हो सकती है. वहीं चार सितंबर को समस्तीपुर, वैशाली, मुजफ्फरपुर, सारण एवं सिवान में भारी बारिश की उम्मीद है.

पांच सितंबर को पश्चिमी चंपारण, अररिया और किशनगंज में भी ऐसा होने की संभावना है. तीन सितंबर को ही पटना, भोजपुर, बक्सर, नालंदा, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, मुंगेर, भागलपुर एवं खगडिय़ा में मेघ गर्जन एवं बिजली चमकने की आशंका है. तीन सितंबर को मौसम विभाग ने राज्य के अधिकांश भाग के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया है.

पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया कि फिलहाल प्रदेश में मानसून कमजोर है. लेकिन तीन सितंबर से एक बार फिर मानसून की सक्रियता बढ़ सकती है. मानसून की सक्रियता बढऩे के कारण उत्तर बिहार के अलावा मध्य एवं पूर्वी बिहार में भी अच्छी बारिश हो सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here