भारत अपने पैसों के दम पर वर्ल्ड क्रिकेट को नचा रहा, पाकिस्तान को कोई पूछता तक नहीं

0
768

टी20 विश्व कप में भारता का पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ होना है. इस मुकाबले के पहले ही पाकिस्तान के खिलाड़ी से लेकर पीएम तक बयानबाजी शुरू कर दी है. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान और मौजूदा पीएम इमरान खान ने एक बार फिर डंडिया के खिलाफ जहर उगलते हुए गंभीर आरोप लगाया है.

इमरान खान का विवादस्पद बयान

17 अक्टूबर से संयुक्त अरब अमीरात में शुरू हो रहे टी20 विश्व कप की मेजबानी बीसीसीआई करने जा रही है. इंडिया और पाककिस्तान दोनों टीमें एक ही ग्रुप में है. टी20 वर्ल्ड कप में भारत को अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ है. टुर्नामेंट से पहले जर्सी को लेकर विवाद थमा नहीं था कि पाकिसतान के खिलाड़ी से लेकर पीएम तक बीसीसीआई पर आरोंपो की झड़ी लगा दी है. पाक पीएम इमरान खान का कहना है कि भारत और वर्ल्ड क्रिकेट पर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि पैसा बोलता है और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) दुनिया का सबसे अमीर बोर्ड होने के नाते वर्ल्ड क्रिकेट को अपने इशारे पर नचाता है.

इंग्लैंड-न्यूजीलैंड पर साधा निशाना

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने आरोप लगाया है कि इंग्लैंड ने पिछले दिनों उनके देश का दौरा रद्द कर दिया, लेकिन भारत के खिलाफ ऐसा करने की हिम्मत किसी में नहीं है क्योंकि पैसा बोलता है. इमरान ने मिडिल ईस्ट आई को हाल में दिए एक इंटरव्यू में कहा, ‘पैसा इस समय सबसे अहम है. भारत सबसे अमीर बोर्ड है और ऐसे में कोई भी देश उसके खिलाफ वह कदम उठाने की हिम्मत नहीं करेगा, जो इंग्लैंड ने पाकिस्तान के साथ किया. पैसा बोलता है और इसलिए भारत वर्ल्ड क्रिकेट को कंट्रोल करता है. खिलाड़ियों का ही नहीं विभिन्न देश के बोर्ड को भी भारत से पैसा मिलता है. इस कारण वह क्रिकेट को पूरी तरह से कंट्रोल कर रहा है.’

पाकिस्तान में विदेशी टीमों का खेलने से इनकार

वहीं, पाकिस्तान के पीएम ने इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमों का पाकिस्तान का दौरा रद्द करने पर निराशा जताते हुए कहा कि उन्होंने पाकिस्तान और इंग्लैंड के क्रिकेट संबंधों को बढ़ते हुए देखा है, लेकिन यहां इंग्लैंड ने खुद को नीचा दिखाया है. बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड की मेंस और वुमेंस टीम को सीमित ओवर का सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा करने वाली थी, लेकिन इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए दौरा रद्द कर दिया था. इससे पहले न्यूजीलैंड ने भी पहले टेस्ट के शुरू होने से पहले ही पाकिस्तान में खेलने से मना कर दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here