पटना की अशोक राजपथ सहित इन सड़कों पर कल तक नहीं चलेगा गाड़ी, निकलने से पहले जानिए नया Diverted रूट

0
114

पटना. दुर्गा पूजा में पंडालों और मंदिरों में दर्शन करने वाले श्रधालुओ की भीड़ को देखते हुए पटना ट्रैफिक पुलिस ने 13 october से 15 अक्टूबर तक कई सड़कों पर वाहनों का आवागमन बंद कर दिया है, वहीं कई मार्गों के रूट को Divert कर दिए गया हैं. दुर्गा पूजा में घूमने वाले लोगों को सहूलियत को देखते हुए पार्किंग जोन और नो पार्किंग जोन को भी चिन्हित किया गया है ताकि किसी तरह की असुविधा ना हो.

इन रास्तों पर नही चलेंगे वाहन

अगर आप डाक बंगला चौराहे से कोतवाली के रास्ते से जाने वाले हैं तो बता दें कि आप वाहन नहीं ले जा सकेंगे. न्यू डाक बंगला रोड से एसपी वर्मा रोड के तरफ अगर जाना हो तो आपको पैदल ही जाना पड़ेगा।

-आर ब्लॉक चौराहे से इनकम टैक्स गोलंबर तक आने वालों के लिए मार्ग पूरी तरह बंद रहेगा. जीपीओ गोलंबर से बुद्ध मार्ग की तरफ जाने वाली फ्लाईओवर के उपर और नीचे से रास्ता बंद रहेगा.

सब्जी बाग रोड से आने जाने वाली सड़क पर भी वाहनों का परिचालन बंद रहेगा. जीएम रोड पर भी वाहनों के चलने पर 15 तारीख तक रोक लगा दी गई है. अदालतगंज की तरफ से इनकम टैक्स गोलंबर की ओर आने वाली सड़कों पर भी वाहनों का परिचालन नहीं होगा

– पटना सिटी चौक से अशोक राजपथ से पूर्व से पश्चिम की ओर वाहनों का परिचालन पूरी तरह बंद रहेगा. नाला रोड जय हिंदी साहित्य सम्मेलन की तरफ से ठाकुर वाली मोर की तरफ भी वाहन नहीं ले जाए जा सकेंगे.

ट्रैफिक आसान कर कई वैकल्पिक मार्ग

दुर्गा पूजा में वाहनों को लेकर ट्रैफिक पुलिस के निर्देशों के बाद कई वैकल्पिक मार्ग छोड़ दिए गए हैं ताकि लोग आ जा सकें.

-सगुना मोड़ से हवाई अड्डा जाने के लिए बेली रोड से रुकनपुरा राजा बाजार फ्लाईओवर के नीचे जगदेव पथ होते हुए छोटी गाड़ियां जा सकती हैं. सगुना मोड़ से हड़ताली मोड़ या इनकम टैक्स गोलंबर की तरफ अगर जाना हो तो राजा बाजार फ्लाईओवर के ऊपर से जा सकते हैं.

-इसी तरह हड़ताली चौक से सगुना मोर की ओर जाने वाली सभी गाड़ियां राजवंशी नगर होते हुए बेली रोड फ्लाईओवर के ऊपर से जा सकेंगी. अगर आपको राजीव नगर दीघा की तरफ से हड़ताली मोड़ जाना है तो आशियाना दीघा रोड से राजीव नगर नाला होते हुए अटल पथ होते हुए जा सकेंगे.

– हड़ताली चौक से पटना जंक्शन न्यू बाईपास जाने वाली गाड़ियां सिर्फ इनकम टैक्स गोलंबर तक जा सकेंगी, उसके बाद इन इनकम टैक्स गोलंबर से वीरचंद पटेल पथ होते हुए करबिगहिया जा सकेंगे.

-गांधी मैदान से बेली रोड की ओर जाने वाली गाड़ियां छज्जू बाग सिन्हा लाइब्रेरी होते हुए जा सकेंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here