भारतीय रेलवे ने बिहार और झारखंड के रेल यात्रियों के लिए बहुत ही बड़ी और अच्छी खबर लेकर आयी है। मिली जानकारी के मुताबिक पूर्व मध्य रेलवे के द्वारा बिहार और झारखंड के बीच जल्द ही एक नई ट्रेन के परिचालन की शुरुआत की जा रही है।

 

ऐसा माना जा रहा है कि नए साल यानी की 2022 में लोगों को इसकी सौगात भी मिल जाएगी। इसके साथ ही साथ इस ट्रेन के शुरू होने के बाद से बिहार राज्य के रेल यात्रियों को बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर के दर्शनों के लिए काफी सहूलियत भी मिलने लग जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि इस ट्रेन के परिचालन करने के लिए पूर्व मध्य रेलवे ने अपनी तैयारियां भी करना शुरू कर दी है।

नयी मेमू ट्रेन का समय सारणी कुछ इस प्रकार है
इसके साथ ही साथ अन्य मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा है की आने वाले साल 2022 के शुरुआत में जमालपुर और जसीडिह के बीच मेमू ट्रेन का भी संचालन जल्द ही शुरू हो सकता है। जसीडिह से मेमू ट्रेन के चलने का समय सुबह 6 बजे से होगा और वह सुबह 9:30 बजे जमालपुर पहुंचेगी। और वहीं से, जमालपुर से यह ट्रेन रोजाना दोपहर 4.50 बजे वहा से प्रस्थान करेगी और रात में करीब 8:40 बजे जसीडिह स्टेशन पर पहुंचेगी।

 

वही से आसनसोल रेल मंडल ने झाझा स्टेशन तक का टाइम टेबल तैयार कर के आगे भेज दिया गया है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि जमालपुर मालदा रेल मंडल के अंतर्गत आता है। ऐसे में मालदा रेल मंडल से भी फिजिबिलिटी रिपोर्ट की मांगी उठाई जा रही है। ऐसे में नए वर्ष में इस नई ट्रेन के परिचालन से जिले के अलावा लखीसराय और जमुई के यात्रियों को भी काफी आसानी होने की सम्भावना होगी।