पटना. बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग [BPSSC] ने बिहार पुलिस में दरोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के पदों पर होने वाली संयुक्त मुख्य लिखित परीक्षा की नई तारीख घोषित कर दी है.

यह परीक्षा 29 नवंबर 2020 को दो पालियों में आयोजित करवाई जाएगी. इस लिखित परीक्षा की जानकारी बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट दी गई है. जिस अभ्यर्थी को बीपीएसएससी दरोगा,

सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक संयुक्त लिखित मुख्य परीक्षा में शामिल होना है, वह अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं.

नए एडमिट कार्ड जल्द किये जाएंगे जारी

बता दें कि बीपीएसएससी दरोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक संयुक्त लिखित मुख्य परीक्षा के लिए 11 अक्टूबर 2020 की तारीख तय की गई थी.

लेकिन बिहार विधानसभा चुनाव के चलते इस परीक्षा की तारीख में बदलाव करना पड़ा. इस परीक्षा के लिए परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए थे. लेकिन अब उसे रद्द कर दिया गया है.

Immediately Receive Daily CG Newspaper Updates

नई परीक्षा तारीख के मुताबिक़ नया एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा. जिसके आधार पर परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हो सकेंगें.

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की ओर से आयोजित संयुक्त लिखित मुख्य परीक्षा 2020 के माध्यम से दरोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के 2446 पदों को भरा जाएगा.

ये भी पढ़ें. चुनावी सरर्गमी के साथ ही बढ़ी अवैध शराब की तस्करी, इतने का माल प्रशसान ने किया जब्त

6 और 27 दिसंबर को भी होगी परीक्षा

बता दें कि दरोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक संयुक्त लिखित मुख्य परीक्षा 2020 की नोटिस के साथ एक नोटिस और जारी की गई है.

इस नोटिस के मुताबिक बिहार परिवहन विभाग के अधीन प्रवर्तन अवर निरीक्षक के 212 पदों के लिए 6 दिसंबर को प्रारंभिक लिखित परीक्षा होगी. वहीं, बिहार पुलिस में एएसआई स्टेनो के 133 पदों के लिए 27 दिसंबर को लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी.
Get Today’s City News Updates

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *