AHMEDABAD, INDIA - MARCH 14: Bhuvneshwar Kumar of India celebrates after taking the wicket of Jos Buttler of England with team mates during the 2nd T20 International match between India and England at Narendra Modi Stadium on March 14, 2021 in Ahmedabad, India. (Photo by Surjeet Yadav/Getty Images)

रोहित शर्मा ने कप्तानी के साथ साथ टीम को विस्फोटक अंदाज से शुरुवात करी, जो की बहुत ही अच्छा संकेत है। टीम ने न्यूज़ीलैंड को क्लीन स्वीप करते हुए इस सीरीज़ को अपने नाम करा है, और इसे के साथ रोहित और राहुल द्रविड़ (भारतीय कोच) की एक अच्छी शुरुवात नजर आयी। अब होने वाला वर्ल्ड कप ऑस्ट्रलिया में होने वाला है और टीम इंडिया को भी 6 अंतरास्ट्रीय टी-20 सीरीज़ भी खेलनी है जो की वर्ल्ड कप से पहले है, और ऐसी के साथ साथ IPL भी खेला जायेगा। ये एक अच्छा मौका है टी-20 वर्ल्ड कप से अपनी तैयारी करने का भारतीय टीम के पास और राहुल द्रविड़ के पास भी की वो एक अच्छी टीम तैयार कर सके।

जानते है कौन कौन सी टीम के खिलाफ है मैच
भारतीय टीम जनवरी में साउथ अफ्रीका, फरवरी में वेस्टइंडीज़, मार्च में श्रीलंका और जून में साउथ अफ्रीका, और जून और जुलाई को टी-20 एशिया कप खेलने श्रीलंका जाना होगा। और इसके बाद इंग्लैंड के साथ और फिर IPL 2022 जो की अपने ही होम ग्राउंड पर ही खेलना है यहाँ 14 मुकाबले होने है हर एक टीम का। तो ये कार्येक्रम है टीम इंडिया का। जोकि एक अच्छी तैयारी के साथ साथ एक अच्छी टीम तैयार करने का।

अबकी बार वर्ल्ड कप होना है ऑस्ट्रलिया में
भारतीय टीम की बात करे तो उन्हें बहुत से टी-20 सीरीज़ खेलनी है पर जहा इस बार टी-20 वर्ल्ड कप होना है वहा भारतीय टीम का एक भी मुकाबला नहीं है। ऐसे में टीम को इसका भी नुकसान उठाना पड़ सकता है। क्योकि वहा की पिच में अच्छी बाउंस और मैदान बड़े होते है। ऐसे में कम से कम 1 सीरीज़ तो होनी चाहिए थी जिसे भारतयी टीम को तैयारी का एक मौका मिल सके।