पटना: बिहार कैबिनेट विस्तार के बाद आज सभी मंत्रियों ने अपना कार्यभार संभाला. आज बिहार सरकार के नए उद्योग मंत्री शाहनवाज़ हुसैन और नए कला संस्कृति मंत्री आलोक रंजन ने अपना कार्यभार संभाला. शाहनवाज़ हुसैन ने कहा कि इरादे मजबूत है. पूरे बिहार को हमसे उम्मीदें हैं और हम सब इसपे काम करके बिहार को आगे बढ़ाएंगे. रोजगार इन बिहार लाएंगे.

कला संस्कृति मंत्री आलोक रंजन ने पत्रकरों द्वारा नई जिम्मेदारी के प्रति उनकी प्राथमिकता पूछे जाने पर कहा आज के दिन प्राथमिकता कि कोई बात नहीं.आज शुभकामना देने का दिन है. आज हमलोग यह उपस्थित हुए हैं. अभी मेरा सबलोगों से परिचय का कार्यक्रम होगा.इस विभाग को मुझे ठीक से समझने कि आवश्यकता है.साथ ही उन्होंने इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया.

बेहतर ढंग से दिखेगा विभाग का कार्य 

उन्होंने कहा कि पूरे बिहार में इस विभाग ने पहले से काम किया है अब राज्य में इस विभाग का कार्य और बेहतर ढंग से दिखेगा. मंत्रिमंडल में नए चेहरे दिखने कि बात पर उन्होंने कहा कि भारत एक ऐसा देश है जहां कि 70% आबादी युवा है और किसी भी विकास में युवाओं कि भागेदरी सबसे अधिक है.

मंत्रिमंडल में युवाओं को तरजीह 

प्रधानमंत्री मोदी कि सोच है कि युवाओं को आगे बढ़ा कर ही देश या राज्य को आगे बढ़ाया जा सकता है उसी सोच के तहत मंत्रिमंडल में युवाओं को तरजीह दी गई है.रोजगार पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत भी एक प्रकार से रोजगार का ही सृजन है. उन्होंने इस विभाग यानि कला संस्कृति विभाग में भी पदों के सृजन होने कि बात कही.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here