पटना: बिहार के कई शहरों में न्यूनतम तापमान में सामानय से अधिक गिरावट दर्ज की गई है. रविवार का दिन जहां बिहार के अधिकांश हिस्सों के लिए तापमान सामान्य रहा. वहीं, पूर्णिया और भागलपुर जैसे शहरों में पारा सामान्य से 6 डिग्री तक नीचे रहा.

बता दें कि उत्‍तर भारत में अभी सर्दी का दौर कम नहीं होगा. देश के उत्‍तरी इलाकों में ठंड अगले 3 से 4 दिन तक अभी और बढ़ेगी. इसके साथ ही सर्द हवाएं भी परेशानी का सबब बनेंगी. मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के जम्मू-कश्मीर से उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ने से 25 जनवरी से शुष्क हवाएं जोर पकड़ने लगेंगी. अगले तीन-चार दिन तक उत्तर भारत के मैदानी इलाकों और इससे लगे मध्य तथा पश्चिमी भारत के हिस्सों में इनका प्रभाव बना रहेगा. अधिकारी ने कहा कि शुक्रवार तक तापमान में चार डिग्री सेल्सियस गिरावट का अनुमान है.

पिछले 24 घंटे में विजिबिलिटी में सुधार 

मौसम विभाग के अनुसार ठंड से राहत के लिए फिलहाल और इंतजार करना पड़ेगा. अगले 48 घंटे तक लोगों को ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है. हालांकि, राहत की बात यह है कि पिछले 2 दिनों से कोहरे के बावजूद दिन में धूप हो रही है. रविवार को जहां दिन में खिली धूप निकली थी तो वहीं सोमवार का भी मौसम पिछले कुछ दिनों की तुलना में काफी साफ है.पिछले 24 घंटे के दौरान विजिबिलिटी में सुधार हुआ है, लेकिन कनकनी पहले की तरह ही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here