aims

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव 2020 से पहले राज्य और केंद्र सरकार सभी योजनाओं को जमीन पर उतारने में जुटी है. केंद्र सरकार ने दरभंगा एम्स निर्माण के लिए जहां वित्त मंत्रालय के व्यय समिति ने हरी झंडी दे दी है. यह उत्तरी बिहार वासियों के लिए सुपर स्पेशलिटी अस्पताल तोहफा के रुप में मिलने वाला है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रोजेक्ट रिपोर्ट के मुताबिक दरभंगा एम्स में 750 बेड की व्‍यवस्‍था रहेगी. इसके निर्माण में 1361 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. केंद्रीय वित्त सचिव की अध्यक्षता में हुई व्यय वित्त समिति की बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय के प्राइमरी प्रोजेक्ट रिपोर्ट पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने मुहर लगा दिया. समिति ने अनुमानित राशि की स्वीकृति भी प्रदान कर दी है.

उत्तर बिहार के लोग होंगे लाभान्वित

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने दरभंगा सांसद गोपाल जी ठाकुर के आग्रह पर एम्स एवं सुपर स्पेशलिटी के निर्माण कार्य की समीक्षा की. दरभंगा सांसद ने मौजूदा स्थिति से अवगत कराया. मंत्री चौबे ने बताया कि दरभंगा एम्स को लेकर वित्त मंत्रालय के व्यय वित्त समिति बैठक हाल ही में संपन्न हुई है. अब हरी झंडी मिलने के बाद कार्य और तेज गति से बढ़ेगा. बता दें कि बिहार का यह दूसरा एम्स होगा. इससे से उत्तर बिहार की जनता को इसका काफी लाभ मिलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here