मुंबई एयरपोर्ट पर ‘टला बड़ा हादसा,हैरतंगेज लैंडिंग में बाल-बाल बचे यात्री

0
9

नागपुर से हैदराबाद जा रही एयर एंबुलेंस को मुंबई में इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई है. नागपुर एयरपोर्ट पर ही जब टेकऑफ की तैयारी थी, तब एक व्हील ही अलग होकर ग्राउंड पर गिर गया. एयर एंबुलेंस में कुल पांच लोग मौजूद थे, जिसमें 2 क्रू मेंबर, एक डॉक्टर और मरीज शामिल थे.

फ्लाइट में मौजूद सभी यात्री एकदम सुरक्षित हैं. इस हादसे की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं. अगर समय रहते बैली लैंडिंग नहीं करवाई जाती, तो कोई बड़ी दुर्घटना भी हो सकती थी. लेकिन पायलट ने समझदारी दिखाते हुए ठीक समय पर ठीक फैसला लिया और तमाम यात्रियों को सुरक्षित मुंबई में लैंड करवाया.

9 बजे हुई यह घटना

घटना के बाद मुंबई एयरपोर्ट की तरफ से बयान जारी किया गया है. बयान में बताया गया है कि एक एयर एंबुलेंस की गुरुवार को रात 9 बजकर 9 मिनट पर मुंबई एयरपोर्ट पर लैंडिंग करवाई गई थी. यात्रियों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए पहले से ही हर जरूरी टीम को स्टैंड बाय पर रखा गया था.  CISF, रेस्क्यू और मेडिकल टीम भी मौके पर मौजूद थीं. सिर्फ इस बात पर जोर दिया गया था कि तमाम यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला जाए.

बाल-बाल बचे गए यात्री

सुरक्षित लैंडिंग के लिए रनवे पर ‘फोम’ तक डाल दिया गया था. एयर एंबुलेंस आग भी पकड़ सकती थी, ऐसे में पहले से ही सभी सावधानियां बरती गई थीं. अब ना आग लगी और ना ही किसी तरह का कोई नुकसान हुआ है. विमान भी दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गया है. लेकिन इस घटना से सभी हैरान हैं. एक एयर एंबुलेंस के संग ऐसा कुछ हो जाना कई तरह के सवाल खड़े कर जाता है. अब लापरवाही किसके स्तर पर रही है, ये जांच का विषय है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here