0Shares

बिहार के मुजफ्फरपुर से छोटी दूरी के लिए विमान सेवा शुरू करने पर विचार विमर्श चल रहा है। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात कर लौटे पूर्व नगर विकास व आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने यह जानकारी दी है। मुजफ्फरपुर में पूर्व मंत्री ने कहा कि पताही हवाई अड्डा से भी छोटे विमान जल्द उड़ान भर सकेंगे। इसके लिए मंत्रालय ने पहल की है।

मुजफ्फरपुर

मुजफ्फरपुर से पांच सौ किमी के दायरे में आने वाले शहरों के लिए विमान सेवा शुरू करने की तैयारी

बताया गया है कि मुजफ्फरपुर से रांची, बनारस, लखनऊ, कोलकाता व गोरखपुर समेत पांच सौ किमी के दायरे में आने वाले शहरों के लिए विमान सेवा शुरू करने की तैयारी चल रही है। औसतन 2500 रुपये तक के किराए में शहरवासी उक्त शहरों तक आ-जा सकेंगे।

स्पीकर चौक स्थित कार्यालय में बातचीत करते हुए श्री शर्मा ने बताया कि चार जून को नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात हुई। मंत्री ने बताया कि क्षेत्रीय विमान सेवा के तहत छोटे शहरों में 40 से 60 सीटों वाले विमान चलाने की योजना पर कार्य चल रहा है। इसमें पताही हवाई अड्डे को शामिल किया जाएगा। छोटे विमानों के लिए यहां पर पर्याप्त जमीन है।

पूर्व मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्री ने बताया कि विमान सेवा शुरू करने के लिए तेजी से कवायद चल रही है। योजना के तहत उत्तरप्रदेश के कई शहरों में विमान सेवा शुरू की गई। फिलहाल पटना व बनारस के बीच छोटे विमान उड़ान भर रहे हैं। विमानन कंपनियां छोटे शहरों में सेवा शुरू करने के प्रति रुचि दिखा रही है। मुजफ्फरपुर से विमान एक घंटे में 500 किमी के दायरे में आने वाले शहरों तक के फेरे लगा सकते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.