0Shares

Akasa Airline : जल्द ही भारत में एक और एयरलाइंस उड़ान भरने को तैयार है। इसी महीने अकासा एयरलाइंस अपनी फ्लाइट सेवा की शुरूआत कर सकता है। शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली एयरलाइन ‘अकासा एयर’ को डॉयरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) से हरी झंडी मिल गई है। डीजीसीए ने अकासा को उड़ान भरने का लाइसेंस दे दिया है। ऑपरेशन सर्टिफिकेट मिलने के बाद अकासा के इस महीने के आखिर तक कॉमर्शियल उड़ान शुरू होने की उम्मीद है। बता दें कि, राकेश झुनझुनवाला की अकासा एयरलाइन के लिए पहला रूट घरेलू होगा। लाइन कंपनी को एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (AOC) मिल गया है। डीजीसीए ने बताया कि लाइसेंस मिलने के बाद अब अकासा एयर एयरलाइन फ्लाइट सर्विस शुरू कर सकती है।

डीजीसीए से ऑपरेशन सर्टिफिकेट मिलने के बाद अकासा एयर ने ट्वीट कर लिखा कि, “हमें अपने एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (एओसी) की प्राप्ति की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। यह एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जो हमें बिक्री के लिए अपनी उड़ानें खोलने और वाणिज्यिक संचालन की शुरुआत करने में सक्षम बनाता है। एओसी एक नई एयरलाइन को वाणिज्यिक हवाई परिवहन संचालन करने की अनुमति देता है”।

Akasa Airline

Also Read : Akasa Air : अगले महीने से देश में उड़ान भरेगी अकासा एयर, पटना से हो सकता है संचालन

Akasa Airline : 15 जुलाई के बाद से अकासा एयर में टिकटों की बुकिंग शुरू

डीजीसीए से लाइसेंस मिलने के बाद माना जा रहा है कि अकासा एयर जुलाई के आखिरी सप्ताह तक अपनी पहली कॉमर्शियल उड़ान सेवा शुरू कर सकती है। उम्मीद है कि 15 जुलाई के बाद से अकासा एयर में टिकटों की बुकिंग शुरू हो जाएगी। जानकारी के लिये बता दें कि कुछ दिनों पहले मीडिया से बातचीत में एयरलाइन कंपनी के सीईओ विनय दुबे ने भी इस बात के संकेत दिए थे।

अकासा एयर ने 72 बोइंग विमानों का दिया ऑर्डर
मिली जानकारी के अनुसार गत 21 जून, 2022 को अकासा एयर (Akasa Air) का पहला विमान बोइंग 737 मैक्स (,Boeing 737 Max) दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड किया गया था। अकासा एयर को 16 जून को अमेरिका के सिएटल में विमान हैंडओवर कर दिया गया था। 72 बोइंग 737 मैक्स विमानों में से यह पहली डिलीवरी है, जिसे अकासा एयर ने पिछले नवंबर में बोइंग को आर्डर दिया था।

Leave a comment

Your email address will not be published.