0Shares

दक्षिण अफ्रीका और टीम इंडिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का तीसरा मुकाबला विशाखापट्टनम में गत 14 जून को खेला गया। तीसरे टी20 मुकाबले में भारतीय सलामी बल्लेबाज ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड की जोड़ी ने धमाल मचाया और टीम को शानदार शुरुवात दिलाई। इस मैच में ईशान किशन ने 34 गेंदों में 54 रनो की अर्धशतकीय पारी खेली, जिसमे 5 चौके और 2 छक्के भी शामिल थे। वहीं, इस पारी के दौरान ईशान किशन और अफ्रीकी गेंदबाज के बीच नोकझोक का नजारा देखा गया।

हुआ यूं कि ईशान किशन जिस समय बल्लेबाजी कर रहे थे, उस समय अफ्रीकी गेंदबाज तबरेज शम्सी के साथ उनकी तगड़ी बहसबाजी हो गई। ये घटना भारतीय पारी के नौवे ओवर के दौरान हुई, जब ईशान किशन ने एक गेंद में जोरदार छक्का लगा दिया था। इसी के बाद तबरेज शम्सी ने ईशान के लिए कुछ कहा, जिसका ईशान ने तुरंत जवाब दिया। ईशान और शम्सी के बीच हुई इस बहसबाजी का वीडियो सोशल मीडिया पर भी काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

टीम इंडिया

Also Read : टीम इंडिया के इन तीन खिलाड़ियों की पत्नियां हैं उनसे ज्यादा फेमस

टीम इंडिया की ओर से ईशान किशन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

आपको बता दें कि ईशान किशन साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रही इस सीरीज़ में अच्छे फॉर्म में हैं और सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है। ईशान किशन ने अभी तक सीरीज़ में 3 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होने 164 रन बनाए है। और इस सीरीज में ईशान किशन अब तक दो अर्धशतक भी लगा चुके है।

मंगलवार को विशाखापट्टनम में खेले गए तीसरे मुकाबले में भारत के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज और ईशान किशन ने टीम को शानदार शुरुआत दी और अच्छी साझेदारी करते हुए दोनो ने 97 रन बनाए। इसमें ईशान किशन ने 54 और ऋतुराज गायकवाड ने 57 रनो की जोरदार पारियों को अंजाम दिया और इन्ही खिलाड़ियों की पारी के चलते भारतीय टीम 179 रनो का स्कोर बना पाई।

इस मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 180 रनो का लक्ष्य दिया था। हालांकि, साउथ अफ्रीका की टीम इस मैच में 131 रन बनाकर ही पूरी तरह सिमट गई थी और भारतीय टीम ने इस बार न सिर्फ बल्लेबाजी बल्कि गेंदबाजी से भी धमाल मचाया है। भारत के लिए हर्षल पटेल ने 4 और चहल ने 3 विकेट चटकाए।

Leave a comment

Your email address will not be published.