Asia Cup : आईपीएल अपने आखिरी पड़ाव पर है और इसके बाद क्रिकेट प्रेमी एशिया कप का इंतजार कर रहे हैं। गौरतलब है कि आईपीएल क्रिकेट प्रशंसकों के लिए काफी मनोरंजन एवं रोमांच से भरा होता है। आईपीएल 2022 का आखिरी मैच 29 मई को खेला जाएगा, जिसके बाद अब क्रिकेट फैंस एशिया कप का इंतजार करने लगेंगे।

Asia Cup

Asia Cup : एशिया कप की शुरुआत 27 अगस्त 2022 से होगी

बता देंकि एशिया कप की शुरुआत 27 अगस्त 2022 से होगी और 11 सितंबर 2022 को फाइनल मैच खेला जाएगा। फैंस बेसब्री से इस टूर्नामेंट का इंतजार कर रहे हैं। इस टूर्नामेंट का सबसे ज्यादा भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को इसलिए इंतजार रहता है क्योंकि इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान मुकाबले में आमने सामने होते हैं। दोनों ही देशों के क्रिकेट प्रेमी काफी दिलचस्पी के साथ इनका मैच देखना चाहते हैं।

पिछली बार भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला टी20 विश्व कप 2021 में हुआ था, लेकिन पाकिस्तान ने पिछली बार भारत को हरा दिया था, जिसके चलते इस बार भारत के पास हिसाब बराबर करने का मौका होगा। आपको बता दें एशिया कप 2 साल के अंतराल पर होता है, लेकिन इस बार यह 4 साल के बाद खेला जाएगा। 2018 में हुए एशिया कप में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में ये ख़िताब अपने नाम किया था।

दरअसल एशिया कप में भारत श्रीलंका, एशिया, बांग्लादेश, अफगानिस्तान की टीमें प्रतिस्पर्धा करती हैं। 2022 एशिया कप के मैच श्रीलंका के कोलंबो में खेले जाएंगे, लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है।

एशिया कप में सबसे ज्यादा भारत ने जीत हासिल की है। भारत ने सात ट्रॉफी जीती हैं तो वहीं श्रीलंका ने 5 और पाकिस्तान ने 2 ट्रॉफी जीती हैं। अफगानिस्तान बांग्लादेश ने अभी तक एक बार भी ये टूर्नामेंट नहीं जीता है। आखरी बार एशिया कप 2018 में खेला गया था। टूर्नामेंट मार्च 2020 में होना था, लेकिन कोरोना की वजह से हो नहीं पाया।

बीसीसीआई ने स्पष्ट किया है कि इस बार मैच को कौन होस्ट करेगा। पहले श्रीलंका को इसकी मेजबानी करनी थी, लेकिन हो सकता है कि अबकी बार पाकिस्तान इस मैच को होस्ट करे। वहीं अभी एशिया कप के मैच किन-किन मैदानों में खेले जाएंगे और इनकी डेट क्या होगी कुछ कंफर्म नहीं हुआ है, लेकिन यह पता चल गया है कि एशिया कप शुरू कब से होगा और खत्म कब होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.