पेट्रोल की बढ़ी कीमतों से परेशान हैं तो इस बाइक से महज 7 रुपये में कीजिए 100 किलोमीटर का सफर

0
12

देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर हैं. महंगाई की वजह से आम आदमी का जीना मुहाल है. लगातार जेब पर बढ़ते बोझ की वजह से आम आदमी अब पेट्रोल-डीजल का विकल्प तलाश रहा है. ऐसे वक्त में Atumobile प्राइवेट लिमिटेड ने अपनी न्यू जेनरेशन इलेक्ट्रिक बाइक Atum 1.0 को लॉन्च किया है.

कंपनी का दावा है कि Atum 1.0 से 100 किलोमीटर का सफर महज 7 रुपये में पूरा किया जा सकता है. हैदराबाद की व्हीकल स्टार्ट-अप Atumobile प्राइवेट लिमिटेड ने Atum 1.0 को बनाया है. कंपनी का दावा है कि बढ़ते प्रदूषण और पेट्रोल की कीमत दोनों से Atum 1.0 बड़ी राहत दिलाएगी.

4 घंटे में फुल चार्ज

Atumobile प्राइवेट लिमिटेड के मुताबिक Atum 1.0 की बैटरी महज 4 घंटों में चार्ज हो जाती है और एक बार फुल चार्ज होने पर 100 किलोमीटर तक का सफर तय किया जा सकता है. फुल चार्ज होने में महज 7-8 रुपये का खर्चा ही आता है. कंपनी बैटरी की 2 साल की गारंटी भी दे रही है. Atum 1.0 को कंपनी के आधिकारिक पोर्टल atumobile.co के जरिए बुक किया जा सकता है. लॉन्चिंग के बाद से अब तक 400 से ज्यादा बुकिंग भी हो चुकी हैं.

डिलीवरी का काम शुरू

कंपनी का दावा है कि अब डिलीवरी का काम भी शुरू हो गया है. इलेक्ट्रिक बाइक  Atum 1.0 का बेस प्राइस 50,000 रुपये रखा गया है. इसे पूरी तरह से भारत में ही बनाया गया है. सुरक्षा के मद्देनजर इस बाइक की गति को बेहद कम रखा गया है. Atum 1.0 में आरामदायक सीट, डिजिटल डिस्प्ले के साथ एलईडी हेडलाइट, इंडीकेटर्स और टेल लाइट भी दी गई है.

ये भी पढ़ेंः लूटना है तो लूट लो, मात्र 20 हजार में मिल रहा है टीवीएस अपाचे और Yahma FZ बाइक

Atum 1.0 का मुकाबला Revolt की RV400 बाइक से माना जा रहा है. RV400 पूरी तरह स्मार्ट बाइक है और आपके फोन से कनेक्ट रहती है. नजदीकी स्वैप स्टेशन का पता भी ये बाइक दिखाती है जहां से आप बैटरी बदल सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here