अलीगढ़ को स्मार्ट सिटी का दर्जा दिलाने के लिए नगर निगम करोड़ों रुपये खर्च कर रहा है लेकिन लोग आवारा पशुओं से भी सुरक्षित नहीं हैं. ऐसी ही एक घटना अलीगढ़ के क्वारसी थाना क्षेत्र के जीवनगढ़ में हुई जब 7 वर्षीय एक बच्ची घर से सामान लेने जा रही थी तो करीब 10 से 12 आवारा कुत्तों के झुंड ने बच्ची पर बुरी तरह हमला बोल दिया.

बचने के लिए बच्ची जैसे ही भागने लगी कुत्तों की संख्या बढ़ती चली गई और कुत्तों ने बच्ची को जमीन पर गिरा लिया ओर घसीटने लगे. इस मंजर को आस-पास के लोगों ने देखते ही आवारा कुत्तों से बच्ची को बचाने के लिए दौड़ लगा दी. किसी तरह बच्ची की जान बच सकी हालांकि बच्ची जख्मी हो गई. बच्ची पर आवारा कुत्तों के हमले की घटना पास ही लगे सीसीटीवी में कैद हो गई.

कुत्ते बच्ची को घसीटने लगे

सीसीटीवी में साफ देखा जा रहा है कि एक बच्ची जो सड़क पर जा रही है. जैसे ही वह एक गली के सामने से गुजरती है, आवारा कुत्तों का झुंड उसके ऊपर टूट पड़ता है. पहले 4- 5 कुत्ते उसके ऊपर टूटते हैं और फिर कुत्तों की संख्या बढ़ जाती है. कुत्ते बच्ची को घसीटते हुए सड़क के एक कोने से दूसरे कोने तक ले जाते हैं. बच्ची बचने की कोशिश भी बहुत करती है लेकिन कुत्तों की संख्या ज्यादा थी और बच्ची उनके बीच में फंस गई. आसपास के लोगों ने तत्काल उस तरफ दौड़ लगा दी और बच्ची को बचाया.

दुकान जा रही थी बच्ची

बताया जा रहा है कि क्वारसी क्षेत्र के केला नगर की पत्थर वाली गली में रहने वाली 7 वर्षीय मोहम्मद कासिम की बेटी रेशमा सोमवार को अपने घर से कुछ सामान लेने के लिए दुकान जा रही थी. तभी आवारा कुत्तों के झुंड ने उस पर हमला बोल दिया. लोगों ने दौड़कर कुत्तों के झुंड से बच्ची को बचाया और इसके बाद उसे जिला अस्पताल लेकर गए जहां पर उसको प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया. पूरी की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here