पीएम नरेंद्र मोदी को राकेश टिकैत ने दो टूक कह दिया, बंदूक की नोक पर बातचीत नहीं करेंगे

0
9

नई दिल्लीः  नये साल में पहली बार मन की बात कार्यक्रम को पीएम नरेंद्र मोदी ने संबोधित किया. इस दौरान 26 जनवरी को लाल किले पर हुए तिरंगे के अपमान के संदर्भ में कहा कि देश बहुत दुखी हुआ है. पीएम मोदी की इस टिप्पणी पर किसान नेता और कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे राकेश टिकैत ने प्रतिक्रिया दी है.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

पीएम मोदी के बयान पर राकेश टिकैत ने कहा कि सारा देश तिरंगे से प्यार करता है, जिसने तिरंगे का अपमान किया है उसको पकड़ा जाए. कृषि कानूनों पर बातचीत फिर से शुरू करने पर राकेश टिकैत ने कहा कि बंदूक की नोक पर बातचीत नहीं होगी.

तिरंगे के अपमान से देश दुखी

दरअसल, पीएम ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम में कहा था कि इस महीने 26 जनवरी को लाल किले पर तिरंगे का अपमान देख देश बहुत दुखी हुआ. 26 जनवरी को किसानों के ट्रैक्टर आंदोलन के दौरान कुछ उपद्रवियों ने लाल किले पर उस स्थान पर निशान साहिब का झंडा फहरा दिया था, जहां प्रधानमंत्री हर साल स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराते हैं.

प्रेशर में नहीं होगी बातचीत

जवाब में किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि तिरंगा सिर्फ प्रधानमंत्री का है क्या? सारा देश तिरंगे से प्यार करता है, जिसने तिरंगे का अपमान किया है उसको पुलिस पकड़े.  टिकैत ने कहा कि हम देश के प्रधानमंत्री का सम्मान करते हुए इस मुद्दे का समाधान चाहते हैं. लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि बंदूक की नोक पर बातचीत नहीं होगी, प्रेशर डील के बातचीत नहीं होगी, हम बातचीत करेंगे लेकिन सरकार कंडीशन रख कर बात ना करे.

Get Daily News Update in Hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here