बॉलीबुड में फैली शोक की लहर, भजन सम्राट का दिल्ली में निधन

0
5

मुम्बई: भजन सम्राट के रुप में फेमस और माता रानी के तमाम जगराताओं में भजन गायिकी के लिए मशहूर नरेंद्र चंचल का दिल्ली के अपोलो अस्पताल में आज तकरीबन 12.15 बजे लम्बी बीमारी के बाद 80 साल के उम्र में  निधन हो गया. कमजोरी के चलेते वे पिछले दो महीने से अपोलो अस्पताल‌ में भर्ती थे.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

गायन से जुड़े नरेंद्र चंचल के कार्यक्रमों के आयोजन करने‌ के लिए जाने जानेवाले संजय मलिक ने खबर की पुष्टि की और कहा कि नरेंद्र चंचल को ऐसी कोई खास बीमारी नहीं थी मगर पिछले क‌ई महीनों से बेहद कमजोरी महसूस कर रहे थे, जिसके चलते उन्हें दिल्ली के अपोलो अस्पातल में दाखिल कराया गया था.

घर पर पहुंच रहे लोग

संजय मलिक ने बताया कि उनके सर्वप्रिय विहार स्थित घर में इस वक्त उनके करीबियों के आने का सिलसिला जारी है और सभी मिलकर उनके अंतिम संस्कार का फैसला लेंगे. नरेंद्र चंचल का जन्म 1940 में पंजाब के अमृतसर शहर के नानक मंडी‌ में हुआ था और उनका पालन-पोषण बेहद धार्मिक माहौल में हुआ था.

ये भी पढ़ेंः प्यार के आगे फेल हो गया कोरोना, लॉकडाउन में रिकार्ड तोड़ प्रेमिका अपने प्रेमी संग हुई फरार

बता दें कि माता रानी के जगराता में भजन गाने के लिए बेहद लोकप्रिय रहे नरेंद्र चंचल ने राज कपूर निर्देशित फिल्म ‘बॉबी’ ‘बेशक मंदिर मस्जिद तोड़ो…’ गाने के लिए भी उन्हें जाना जाता है. इस गाने के लिए उन्हें श्रेष्ठ गायक का फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिला था. 1973 में रिलीज हुई ‘बॉबी’ के अलावा नरेंद्र चंचल ने ‘रोटी कपड़ा और मकान’, ‘आशा’, ‘बदनाम’, ‘अवतार’, ‘काला सूरज’, ‘अपने’ जैसी फिल्मों के लिए भी अपनी गायकी का जलवा दिखाया था.

Get Daily News Update in Hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here