भारतीय टीम के होनहार खिलाड़ी और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार क्रिकेट जगत में बड़ी तेजी से आगे बढ़ रहे हैं और काफी नाम और शोहरत कमा रही है। भुवनेश्वर कुमार एक ऑलराउंडर है। इंडियन प्रीमियर लीग में भुवनेश्वर कुमार सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हैं। उन्हें टीम में सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। भुवनेश्वर कुमार ने खिलाड़ी के रूप में और दुनिया के अमीर खिलाड़ियों में से उच्चतम स्थान प्राप्त किया है।

भुवनेश्वर एक भारतीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं। वह घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश और आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं। वह दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और वह दोनों तरफ स्विंग कराना आसानी से जानते हैं।

भुवनेश्वर कुमार

Also Read : रविश कुमार ने विराट कोहली को बताया था लोफर और नालायक क्रिकेटर, ट्विटर पर हुए थे जम कर ट्रॉल

भुवनेश्वर कुमार को मिस्टर इंडिया की ब्रांड वैल्यू के रूप में भी जाना जाता है

आपकी जानकारी के लिए बता दे भुवनेश्वर का जन्म 5 फरवरी 1990 को उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में हुआ। इनके पास कुल संपत्ति 9 मिलियन डॉलर है, जिसकी भारतीय रुपये में कीमत 65 करोड़ है। उनकी आय और निवल संपत्ति सभी क्रिकेट से ही आती है। इसके अलावा भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर को मिस्टर इंडिया की ब्रांड वैल्यू के रूप में भी जाना जाता है।

वह दुनिया भर के सम्मानित खिलाड़ियों में से एक हैं। अलग-अलग तरह के इंटरनेशनल, नेशनल और आईपीएल मैचों से बड़ी रकम कमाते हैं। इसके अलावा वह बहुत सी ब्रांड्स का एडवरटाइजमेन्ट भी करते हैं। जहां से उन्हें अच्छी खासी रकम मिलती है।

इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार के पास मेरठ में एक आलीशान घर हैं। इसके अलावा उनके पास पूरे देश भर में रियल स्टेट संपत्तियां हैं। भुवनेश्वर के पास बीएमडब्ल्यू 530 डीएम स्पोर्ट्स, ऑडी क्यू 3 और सीबीआर बाइक है।

Leave a comment

Your email address will not be published.