Bihar-Amritsar Train : ट्रेनों में यात्रियों की भारी भीड़ को देखते हुए उनकी सहुलियत के लिये रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनों के परिचालन का निर्णय लिया है। खास कर बकरीद के अवसर पर ट्रेनों में भारी भीड़ देखी जा रही है। इसके मद्देनजर पूर्व मध्य रेलवे ने बिहार के दो प्रमुख रेलवे स्टेशनों सहरसा और दरभंगा से अमृतसर के बीच स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है। रेलवे की ओर से जानकारी दी गई है कि एक स्पेशल ट्रेन मुजफ्फरपुर के रास्ते दरभंगा से अमृतसर को जाएगी, जबकि, दूसरी बेगूसराय, बरौनी, हाजीपुर होते हुए सहरसा से अमृतसर रवाना होगी।

Bihar-Amritsar Train

Also Read : Special Train For Bakrid : बकरीद के मद्देनजर बिहार से कोलकाता के बीच रेलवे चलायेगा स्पेशन ट्रेन, जानें टाइमिंग व रूट

 

Bihar-Amritsar Train : सहरसा- अमृतसर स्पेशल ट्रेन

प्राप्त जानकारी के अनुसार 6 जुलाई को सहरसा-अमृतसर (एक ट्रेन) स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जाएगा। गाड़ी संख्या 05577 सहरसा से चलेगी। यह ट्रेन 6 जुलाई को सहरसा से सुबह 8:45 पर खुलेगी और 7 जुलाई को शाम को 5:00 बजे अमृतसर पहुंचेगी। वापसी में यह स्पेशल ट्रेन 8 जुलाई को (एक ट्रिप) अमृतसर से सहरसा के लिए गाड़ी संख्या 05578 बन कर खुलेगी। अमृतसर से ट्रेन 8 जुलाई को सुबह 6:35 पर रवाना होगी और 9 जुलाई को दोपहर 3:25 पर सहरसा पहुंचेगी। अप एवं डाउन दिशा में यह ट्रेन मानसी ,खगड़िया, बेगूसराय बरौनी जंक्शन, शाहपुर पटोरी, हाजीपुर ,सोनपुर स्टेशनों पर रूकेगी।

दरभंगा- अमृतसर स्पेशल ट्रेन।
इसके अलावा अप एवं डाउन में मुजफ्फरपुर के रास्ते दरभंगा से अमृतसर के लिए स्पेशल ट्रेन का भी परिचालन किया जाएगा। बताया गया कि यह गाड़ी संख्या 05211 6 जुलाई को (एक ट्रिप) चलेगी। यह ट्रेन दरभंगा से शाम 5:20 बजे रवाना होगी और 8 जुलाई को रात 1:45 बजे अमृसतर पहुंचेगी। वापसी में यही स्पेशल ट्रेन 8 जुलाई को (एक ट्रिप) अमृतसर से दरभंगा के लिए गाड़ी संख्या 05212 बन कर रवाना होगी। यह ट्रेन अमृतसर से 8 जुलाई को शाम 7:15 पर रवाना होगी और 10 जुलाई को रात 2:55 बजे दरभंगा पहुंचेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.