0Shares

Bihar Cabinet Meeting : बिहार के गया जिले के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। राज्य सरकार ने गया जिले की फल्गु नदी के बाएं किनारे विष्णुपद मंदिर के नजदीक के इलाकों में पूरे साल जल उपलब्ध कराने के प्लान पर मुहर लगा दी है। इस कार्य के लिए सरकार ने 334.83 करोड़ रुपए खर्च करने की स्वीकृति भी प्रदान की है। इसके साथ ही विष्णुपद मंदिर के नजदीक निर्माणाधीन रबड़ डैम के आसपास के इलाकों में जलजमाव की समस्या को दूर करने वाली योजना पर भी राज्य सरकार द्वारा मुहर लगाई गई है।

इस कार्य को सम्पन्न कराने का जिम्मा जल संसाधन विभाग को सौंपा गया है। गत मंगलवार को राज्य मंत्रीमंडल की बैठक में इस योजना को स्वीकृति प्रदान की गई। कैबिनेट में नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत रोहतास जिले के डेहरी ऑन सोन में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के लिए 67.27 करोड़ रुपए खर्च करने पर मंजूरी दी गई है। इसमें केंद्र सरकार 63.89 करोड़ और शेष 3.39 करोड़ राज्य सरकार को खर्च करने हैं।

Bihar Cabinet Meeting

Also Read : Bihar State Highway : बिहार में बनेंगे 10 नये स्टेट हाईवे, स्क्रीनिंग कमिटी की मुहर लगने के बाद केंद्र को भेजा गया प्रस्ताव

Bihar Cabinet Meeting : परिवार न्यायालय नियमावली में बदलाव को स्वीकृति

कैबिनेट की बैठक में बिहार परिवार न्यायालय नियमावली में बदलाव को स्वीकृति दी गई। साथ ही पूर्वी बिहार के राज्य विद्युत बोर्ड के आला अधिकारियों एवं कर्मियों को अनफंडेड टर्मिनल बेनिफिट के तहत 31 अक्टूबर 2010 तक की समय सीमा के लिए बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी को 757.63 करोड़ रुपए तीन इंस्टॉलमेंट में दिए जाने पर मुहर लगाई है।

बिजली तार के आधुनिकीकरण और बदलने वाली योजना के लिए 498.55 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं। इसके अलावा पश्चिमी चंपारण जिले के बगहा, गया के बाराचट्टी और भोरे, औरंगाबाद जिले के दाउदनगर में नई कैपेसिटी वाली सब गरीब निर्माण को स्वीकृति दी गई। पीएचईडी के शोधकर्ताओं की सेवा समग्र में सुधार लाने हेतु बिहार राज्यलोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग शोध संवर्ग नियमावली पर भी मुहर लगाई गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published.