पटना: युवा खेल फाउंडेशन के बैनर तले बिहार क्रिकेट लीग (बीसीएल) का आयोजन पटना के ऊर्जा स्टेडियम में होने जा रहा है. बीसीएल का आयोजन 15 से 25 मार्च तक होगा. बिहार से पंजीकृत खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी तत्पश्चात खिलाड़ियों का चयन टीमों में होना है. इस संबंध में बिहार क्रिकेट लीग के संस्थापक कुंदन कुमार सिंह ने जानकारी दी.

कुंदन सिंह ने बताया कि इस लीग का आयोजन बिहार के प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए है. युवा खेल फाउंडेशन की तरफ से आयोजित व स्पोर्ट्स कास्टर्स द्वारा प्रबंधित बिहार क्रिकेट लीग का यह पहला संस्करण हैं, जो बिहार में क्रिकेट के माहौल को सुधारेगा. बीसीएल के इवेंट पार्टनर स्पोर्ट्स कास्टर्स के सीईओ सरबजीत सिंह ने बताया कि इस लीग में T-20 फॉर्मेट के कुल 19 मैच 6 विभिन्न टीमों के बीच खेले जांएगे, जिसमें 15 लीग मैच होंगे वही प्ले-ऑफ मैचों की संख्या 4 होगी.

पहले चार टीम के प्ले-ऑफ राउंड

प्ले-ऑफ राउंड के मैच आईपीएल के मैचों की तरह प्रथम चार स्थानों पर रहने वाली टीमों के बीच में खेला जाएगा. इस लीग में हिस्सा लेने वाले टीमों में पटना लेजेंड, मुजफ्फरपुर वारियर्स, गया ग्लैडिएटर्स, भागलपुर बुल्स, दरभंगा टाइगर्स व पूर्णिया पेंथर्स शामिल है. इस लीग में कुल 20 लाख रुपये कि नगद राशि मिलेगी जिनमें 10 लाख प्रथम विजेता को, 5 लाख द्वितीय विजेता को, 2 लाख तृतीय विजेता को व शेष 3 लाख में अन्य विजेताओं को दी जाएगी जिसेमें मैन ऑफ द मैच व सीरीज भी शामिल है.

ऑफिसियल बेवसाइट से होगा नामांकन

मैन ऑफ द सीरीज में एक बाइक दी जाएगी. सरबजीत सिंह ने बताया कि इस लीग के लिए खिलाड़िओं का नामांकन आज से शुरू हो गया है जो 25 फरवरी, 2021 को समाप्त होगा. खिलाड़ी अपना नामांकन बिहार क्रिकेट लीग डॉट कॉम के वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं. प्रेस वार्ता में बीसीएल के मीडिया कमिटी के सदस्य रासिद रौशन, युवा खेल फाउंडेशन के सदस्य रवि सिंह व बीसीएल से जुड़े सभी लोग उपस्थित थे.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here