0Shares

Bihar Inter Admission 2022 : बिहार में अब तक इंटर में दाखिला ना ले पाये विद्यार्थियों को चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि इसके लिये ऑनलाइन आवेदन की तिथि आगे बढ़ा दी गयी है। किसी विद्यार्थी को अगर बिहार बोर्ड इंटर में नामांकन लेना है और अभी तक नहीं लिया है तो उनके लिए ये एक अच्छी खबर है।

मिली जानकारी के अनुसार बिहार बोर्ड ने इंटर नामांकन 2022-24 सत्र के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि अब 5 जुलाई तक कर दी है। अब विद्यार्थि 5 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन के माध्यम से इंटर में दाखिला करा सकते हैं। गौरतलब है कि पहले यह तारीख 22 से 30 जून तक निर्धारित की गई थी। तब सीबीएसई और सीआईएससीई के दसवीं बोर्ड का परिणाम घोषित होना बाकी था। इन बोर्ड्स के रिजल्ट जारी होने के बाद दोबारा तिथि जारी की जाएगी।

Bihar Inter Admission 2022

Also Read : Electricity Generation In Bihar : बिहार में बिजली का रिकॉर्ड उत्पादन, एनटीपीसी पूर्वी क्षेत्रों से हुआ 30 प्रतिशत अधिक उत्पादन

Bihar Inter Admission 2022 : बोर्ड द्वारा ओएफएसएस पर 6521 वसुधा केंद्रों की सूची दी गयी

बिहार बोर्ड के अनुसार कई विद्यार्थी ऐसे हैं, जो बिना प्रॉस्पेक्ट्स पढ़े ही आवेदन कर रहे हैं। इसके चलते वे विद्यार्थी कई गलतियां कर रहे हैं। एक विद्यार्थी एक मोबाइल नंबर एवं एक ईमेल आईडी से एक बार ही आवेदन कर सकता है। बोर्ड द्वारा ओएफएसएस पर 6521 वसुधा केंद्रों की सूची दी गयी है। हालांकि, जिलावार वसुधा केंद्र बनाया गया है।

वहीं, बिहार बोर्ड की इंटर नामांकन 2022-24 सत्र के लिए ऑनलाइन आवेदन की तारीख को पांच जुलाई तक बढ़ाये जाने से उन विद्यार्थियों को भी काफी राहत मिली है, जो किसी कारणवश 30 जून तक आवेदन नहीं कर पाये थे। उन्हें अब जल्दबाजी नहीं रहेगी और वे समय रहते हुए अपना नामांकन कर पाएंगे। हालांकि, देखा जाए तो 30 जून तक बहुत ऐसे छात्र थे, जो नामांकन नहीं कर पाए थे। ऐसे में अब उन्हें 5 दिन का और अतिरिक्त समय मिल गया है।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.