बिहार के इन 6 जिलों में बारिश और वज्रपात को लेकर मौसम विभाग ने किया अलर्ट, घर से बाहर न निकलें

0
17

पटनाः बिहार में मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो गया है. पिछले एक सप्ताह से पूरे राज्य में रुक-रुक कर बारिश होने से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग के अनुसार, अभी अधिकतम तापमान सामान्य से 6 से 7 डिग्री कम है. बुधवार तक 2 से 3 डिग्री तापमान बढ़ सकता है. वहीं, मौसम विभाग ने लगातार तीसरे दिन मंगलवार को भी बिहार के 6 जिलों में भारी बारिश और बाकी 32 जिलों में हल्की मध्यम बारिश के साथ वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है.

गया, जहानाबाद और औरंगाबाद में 1-2 घंटे में हल्की से मध्यम बारिश के साथ वज्रपात की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान हवा की गति 30-40 KMPS होगी. इन तीनों जिलों में बिजली कड़कने के साथ बारिश होगी. हालांकि भारी बारिश नहीं होगी लेकिन मेघगर्जन के साथ वज्रपात के आसार हैं. इसलिए अपने घर से निकलते वक्त सतर्क रहें.

लोगों को सावधान रहे की चेतावनी

बिहार के 6 जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी दी है. पटना, गया, नालंदा, सारण, जमुई और अररिया के लोगों को इस वक्त सबसे ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है, क्योंकि इन जिलों में भारी बारिश के आसार हैं. विभाग ने लोगों को इस दौरान सावधान रहने को कहा है. अभी घर में ही रहें, सुरक्षित रहें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here