बिहार में फिर एक सप्ताह के लिए बढ़ा लॉकडाउन, लेकिन यहां मिलेगी छूट

0
12

पटनाः बिहार में कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार नीचले स्तर प जा रहा है. कोरोना केस को कबू में लाने के लिए लॉकडाउन बड़ा कारगर साबित हुए है. ऐसे में नीतीश सरकार आगे फिलहाल कोई भी रिस्क लेने के मूड में नहीं है. सीएम नीतीश कुमार ने आज फिर से एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की है.

सीएम नीतीश ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया के जरिये दी है. सीएम ने ट्वीट कर कहा, कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन को एक सप्ताह अर्थात 8 जून, 2021 तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है. परन्तु व्यापार के लिए अतिरिक्त छूट दी जा रही है. सभी लोग मास्क पहनें और सामाजिक दूरी बनाए रखें.

नई गाइडलाइन के अनुसार, अब दोपहर दो बजे तक बिहार में दुकानें खुलेंगी। पहले 10 बजे तक था। सरकारी कार्यालयों को खोलने का निर्देश दे दिया गया है। कामकाज शुरू करने की इजाजत है। शेष गाइडलाइन पूर्व की तरह ही है. बता दें कि बिहार में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने पांच मई से लॉकडाउन लगाया था.

ये भी पढ़ेंः नीतीश कुमार ने कोरोना से अनाथ हुए बच्चों के लिए किया बड़ा एलान, हर महीने दिए जाएंगे 1500 रुपये

कोरोना को देखते हुए आज जिलों की समीक्षा की गई. इस दौरान कुछ रिपोर्ट भी देखे गए. अधिकारियों के साथ बातचीत पर निर्णय लिया गया है. पहली बार लगाए गए लॉकडाउन की मियाद 15 मई तक थी जिसे बढ़ाकर 25 तक फिर किया गया था. वहीं 25 मई के बाद हुई सीएमजी की बैठक के बाद इसे एक जून तक किया गया था. बिहार में लॉकडाउन लगाने के बाद कोरोना की संख्या कम हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here