मॉनसून से पहले अचानक मौसम ने मारी पलटी, राजधानी पटना सहित इन जिलों में तेज आंधी-बारिश शुरू

0
12

पटनाः बिहार में प्री मॉनसून बारिश से पहले मौसम का मिजाज बदल गया है. राज्य के कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश शुरू हो गई है. वहीं मौसम विभाग ने बारिश को लेकर पहले से अलर्ट जारी कर दिया है. राज्य में मॉनसून आने में अभी दस दिनों की देरी है.

राजधानी पटना में अचानक मौसम ने करवट ली है. पटना में काली-काली घटनाओं  ने आसमान को घेर लिया. इसके साथ ही तेज रफ्तार में हवाएं चलने लगी. कुछ समय के लिए तेज आंधी से हर तरफ धुंध नजर आने लगी. आंधी तूफान के बाद तेज बारिश ने ठंडक ला दी.

बारिश से लोगों के मिली राहत

कुछ ही देर में देखते ही देखते भारी बारिश होने लगी. यास तूफान के बाद उमस भरी गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा था. ऐसे में तेज बारिश ने लोगों को काफी राहत दी है. हालांकि, आंधी-तूफान इतना तेज था कि कई घरों के छतों पर रखे सामान हवा में उड़ते देखे गए. इस दैरान कई घरों के छतों के उपरी हिस्से को का फुकसान पहुंचाया है.

ये भी पढ़ेः यास तूफान से बिहार में अब तक इतने लोगों ने गवाई जान, सीएम नीतीश ने की खास अपील

उत्तर बिहार के मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण सहित कई जिलों में भारी बारिश शुरू हो गई है. एक ओर जहां बारिश की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वहीं दूसरी ओर आम और लीची की फसलों को इससे नुकसान होने की संभावनाएं है. इधर, राज्य के गोपालगंज जिले में आंधी बारिश को देखते हुए बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई है. बताया जा रहा है कि आंधी के कारण कई बिजली के खंभे गिर पड़े हैं, जिसकी वजह से बिजली विभाग ने यह फैसला किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here