पटनाः होली में लोगों ने जमकर सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क के नियमों की धज्जियां उड़ाई. वहीं, होली पर बाहर से आने वाले लोग कोरोना पॉजिटिव निकल रहे हैं. होली के दिन 70,062 लोगों की जांच कराई गई है, जिसमें 239 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जबकि 24 घंटे में एक संक्रमित की मौत हुई है जबकि 25 से अधिक की हालत चिंताजनक बनी हुई है.ॉ

राज्य के भागलपुर के साथ जहानाबाद में भी संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. सबसे अधिक पटना में संक्रमित मिल रहे हैं. 24 घंटे में भागलपुर में 16, जहानाबाद में 13, मधुबनी में 12, सीवान में 9, सारण में 8, गया में 8, बांका में 6,  अररिया में 4, अरवल में 2, बेगूसराय में 3 मामले आए हैं. वहीं, भोजपुर में 5, बक्सर में मात्र एक मामला आया जबकि दरभंगा में 5 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वहीं, गोपालगंज में 3 नए मामले आए हैं.

दूसरे राज्यों से आये लोग निकले पॉजिटिव

सोमवार को 7 ऐसे लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जो ट्रेन व अन्य पब्लिक ट्रांसपोर्ट से संक्रमण से प्रभावित शहरों से आए हैं। दिल्ली से पटना आए एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. धनबाद, महाराष्ट्र, पालघर से पटना आये युवक पॉजिटिव पाये गए हैं. जबकि दक्षिण भारत से पटना आए एक व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है.

कई गंभीर की हालात गंभीर

24 घंटे में एक संक्रमित की मौत हो गई है जबकि कई की हालत गंभीर बनी हुई है. वहीं सूबे में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1573 पहुंच गया है जिसमें अकेले पटना में अबतक 643 लोगोें की मौत हो चुकी है. सोमवार को पालीगंज के एक 65 वर्षीय संक्रमित की इलाज के दौरान पटना AIIMS में मौत हो गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here