बिहार में कोरोना का भयावह रूप, पिछले 24 घंटे में तोड़े सारे रिकार्ड, 2 मरीजों की मौत

0
7

पटनाः कोरोना का दूसरा लहर सामने आते ही संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. पिछले 24 घंटे में रिकार्ड कोरोना के 1080 नए संक्रमित मरीज सामने आये हैं. ऐसे में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 4954 पहुंच गई है. 99.56 से घटकर रिकवरी रेट 97.58 पर पहुंच गया है. सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज पटना जिले में मिले हैं.

वहीं, भागलपुर में कोरोना के 61 मरीज, मुजफ्फरपुर में 60, जहानाबाद में 54 और गया में 41 सर्वाधिक मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है. इधर सीएम नीतीश कुमार के निर्देश पर कोरोना जांच में तेजी आयी है और 24 घन्टे में सबसे ज्यादा 81 हजार 314 सैम्पल की जांच हुई है.

अलर्ट पर जिला प्रशासन

कोरोना के बढ़ते केस के बीच पॉजिटिव मरीज के मरने का सिलसिला शुरू हो गया है.  24 घंटे में दो मरीजों की मौत भी हुई है. पटना जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है और प्रखंड से पंचायत तक टेस्टिंग, वैक्सीनेशन और कोविड प्रोटोकॉल को लेकर तेजी से अभियान चला रहा है.

ये भी पढ़ेंः कोरोना पर हाई लेवल मीटिंग में बड़ा फैसला, हर ब्लॉक में बनेगा क्वारंटाइन सेंटर, अलर्ट पर आपदा प्रबंधन विभाग

जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने कोरोना के रोकथाम एवं बचाव में जुटे अधिकारियों और अनुमंडल पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी और प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की साथ ही आवश्यक निर्देश भी दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here