पटनाः बिहार में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है. बढ़ते खतरे के बीच बिहार में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है वहीं,  विद्यालय परीक्षा समिति ने एक साथ तीन परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. तीनों परीक्षाएं अप्रैल और मई माह में होनी थीं. इस संबंध में समिति की ओर से विज्ञप्ति जारी किया गया. जिसमें परीक्षा स्थगित करने के पीछे कोरोना महामारी के खतरे की वजह को बताया गया है.

विद्यालय परीक्षा समिति ने मैट्रिक और इंटर कंपार्टमेंटल परीक्षा स्थगित कर दी है. यह परीक्षा 29 अप्रैल से 10 मई तक आयोजित होनी थी. 5 मई से 8 मई तक मैट्रिक कम्पार्टमेंटल की परीक्षा होनी थी. इसके अलावा डीएलएड विशेष परीक्षा को भी स्थगित करने का भी फैसला लिया गया है. 26 अप्रैल से 30 अप्रैल तक डीएलएड परीक्षाआयोजित होनी थी. कोरोना महामारी को देखते हुए बीएसईबी अध्यक्ष ने यह फैसला लिया है.

बिहार में शिक्षण संस्थान बंद

गौरतलब है कि पूरे देश में कोरोना संक्रमण का खतरा जानलेवा हो गया है. बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं. सरकार की भी कोरोना को लेकर परेशानी बढ़ रही है. राज्य में मरीजों की संख्या इतनी बढ़ गई है कि बैड और ऑक्सीजन तक की कमी हो गई है. इसी को लेकर विद्यालय परीक्षा समिति ने भी अपनी तीन प्रमुख परीक्षाओं को टालने का आदेश जारी कर दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here