कोरोना पर हाई लेवल की मीटिंग, तो क्या फिर से बिहार में होगा लॉकडाउन? स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान

0
6

पटनाः बिहार में कोरोना से बिगड़ रहे हालात के बीच सीएम नीतीश कुमार उच्च स्तरीय बैठक कर रहे हैं. सीएम संवाद भवन में आयोजित बैठक में सभी जिलों के डीएम, एसपी और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बातचीत कर रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे सहित कई विभाग के अधिकारी मौजूद.

वहीं, बैठक में भाग लेने पहुंचे स्वास्थ मंत्री मंगल पांडेय ने बढ़ते कोरोना के मामले पर कहा कि लॉकडाउन के जैसे बिहार में हालात नहीं हुए हैं. बिहार में अभी कोरोना मरीजो की संख्या नियंत्रित है, इसलिए लॉकडाउन पर बिहार सरकार अभी विचार नहीं कर रही है. हालांकि, लॉकडाउन की बजाय हालात में सुधार हो इस पर सरकार कार्य कर रही है.

कोरोना टेस्टिंग पर जोर

मंगल पांडे ने बताया कि बिहार सरकार सतर्क है. कोरोना मरीजों की जांच और स्वास्थ्य देखभाल की सुविधा बढ़ा दी गई है. रोजाना 75 हजार के करीब कोरोना जांच हो रहे हैं जिसे बढ़ाकर 1 लाख का लक्ष्य रखा गया है. मंगल पांडेय ने कहा कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक में सभी डीएम, एसपी, सिविल सर्जन हिस्सा ले रहे हैं. अस्पतालों में व्यवस्था बढ़ाने को लेकर निर्देश दिया जा रहा है. केंद्र सरकार लगातार राज्य सरकार के साथ मिलकर मॉनिटरिंग कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here