बिहार में लगातार हो रही झमाझम बारिश, इन जिलों में मेघों ने जमकर बरसाया पानी, मौसम विभाग का अलर्ट

0
12

पटनाः बिहार में चक्रवाती प्रभावों की वजह से कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. कल से ही लगातार झमाझम बारिश शुरू हो रही है. चक्रवात यास पहले से काफी कमजोर होकर झारखंड से सटे बिहार की सीमा में लो प्रेशर एरिया के रूप में पहुंचा र यह धीरे धीरे उत्तर पश्चिम दिशा की ओर आगे बढ रहा है.

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विवेक सिन्हा ने बताया कि शुक्रवार को यह बिहार और इससे सटे पूर्वी उत्तरप्रदेश पर कम दबाव के रूप में स्थापित हो जाएगा. इस कम दबाव के मौसमी सिस्टम से सूबे में तेज हवा के बहने से मौसम विभाग ने लोगो से सचेत और सतर्क रहने की अपील की है. बारिश की वजह से सूबे के शहरों का तापमान सामान्य से काफी नीचे आ गया है.

झारखंड के सीमावर्ती इलाके में भारी बारिश

बिहार के दक्षिण और पूर्वी बिहार में ठनका गिरने की चेतावनी जारी की गई है. अगले 24 घंटों में मध्य बिहार में भी कुछ जगहों पर ठनका गिरने की भी आशंका है. इधर पिछले 24 घंटों में राज्य के झारखंड की सीमा से सटे जिलों में कुछ जगहों पर भारी बारिश हुई है. इनमें शेरघाटी, इस्लामपुर, मखदुमपुर, टिकारी, वैशाली, बिहारशरीफ, औरंगाबाद, ब्रहमपुर, बोधगया, घोसी, अरवल और गया में भारी बारिश हुई है.

ये भी पढ़ेंः बिहार में यास तूफान का बढ़ रहा असर, पटना सहित कई जिलों में तेज आंधी-बारिश, जानिए ताजा अपडेट्स

इसके अलावा राजधानी पटना में कल दिन भर रूक-रूक बारिश होती रही. देर रात तक भी बारिश का सिलसिला जारी रहा. वहीं, गया, भागलपुर, जमुई, पूर्णिया, औरंगाबाद में जमकर मेघ बरसे हैं. जबकि राज्य के शेष भागों में भी हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश जारी है और अगले 48 घंटों तक यही स्थिति बने रहने के आसार हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here