बिहार में पंचायत चुनाव कोरोनावायरस संक्रमण का भेंट चढ़ गया है. इस संबंध में राज्य निर्वाचन आयोग चुनाव को स्थगित करने का ऐलान कर दिया है. बदले हालात के बीच मतदान संभव नहीं है. इससे पहले आयोग ने 22 अप्रैल से होने वाले निर्वाची अधिकारियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम को टाल दिया था. प्रशिक्षण 22 से 24 अप्रैल के बीच होने वाला था.

राज्य निर्वाचन आयोग के उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी बैजू कुमार सिंह ने बुधवार को सभी जिलाधिकारियों को पत्र लिख कर निर्वाची अधिकारियों के प्रशिक्षण को स्थगित करने की घोषणा की है. उन्होंने बताया कि पूरा क्षेत्रीय प्रशासन कोरोना से बचाव में लगा हुआ है. 15 दिनों के बाद स्थिति की समीक्षा के बाद प्रशिक्षण की नई तारीख घोषित होगी. 15 दिन बाद समीक्षा बैठक की जाएगी. उसके बाद ही आगे का निर्णय लिया जायेगा.

प्रशिक्षण हुआ स्थगित

आयोग ने बताया है कि कल से शुरू होने वाला प्रशिक्षण कार्यक्रम को भी स्थगित कर दिया गया है. सभी निर्वाचन पदाधिकारी और सहायक निर्वाचन पदाधिकारी की ट्रेनिंग स्थगित की गई है. निर्वाची अधिकारियों से संबद्ध संगठन पहले से ही पंचायत चुनाव टालने की मांग कर रहे हैं. राज्य निर्वाचन आयोग के उप सचिव समेत अन्य कर्मी कोरोना संक्रमित हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here