पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार युवाओं को सरकारी नौकरी देने का मुद्दा जोर-शोर से छाया रहा. विपक्ष 10 लाख के दावे पर सत्तापक्ष ने 20 लाख रोजगार देने की घोषणा की थी. सरकार बनते ही नई सरकार ने अल-अलग विभागों में रिक्त पड़े पदों को भरने में जुट गई है.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

ऐसे में बिहार के युवाओं के लिए अच्छी खबर है. सूबे में जल्द ही 3883 पदों पर भर्तियां निकलेंगी. यह नियुक्तियां प्रदेश के राजस्व व भूमि सुधार विभाग में होंगी. इसका निर्णय मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई राज्य कैबिनेट की बैठक में लिया गया है. नीतीश कैबिनेट ने इसकी स्वीकृति भी दे दी है.

किन पदों पर भर्तियां

राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में 3883 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं, जिसमें सर्वाधिक भर्तियां डाटा इंट्री ऑपरेटर के पदों पर होंगी. ग्रेड ए के 3738 पदों पर भर्तियां होंगी. इसके अलावा 139 पद डाटा इंट्री ऑपरेटर, ग्रेड सी के पदों पर भर्तियां होंगी.

अलग-अलग जगहों पर होगी तैनाती

भर्ती में चयन होने वाले उम्मीदवारों की तैनाती जिला, अनुमंडल और अंचलों में होंगी. बता दें कि राजस्व विभाग में दाखिल-खारिज समेत अन्य कार्य को ऑनलाइन किया गया है. इसके लिए अधिक कर्मचारियों की जरूरत है जिसके लिए अब भर्तियां की जाएंगी. ऐसे में विभाग कर्मचारियों की बहाली में जुट गया है.

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here