Bihar News: आपको बता दें पटना दरभंगा से रोसड़ा तक सोल्डर के साथ दो लाइन NH 527E का निर्माण बहुत जल्दी शुरू होने वाला है और इसे 2024 तक पूरा करने का लक्ष्य बनाया गया है। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने इसके लिए 495 करोड़ रुपये की मंजूरी दे दी है जो इस सड़क की लागत होगी।

सड़क बनाने वाली कंपनी का चुनाव अब टेंडर के द्वारा किया जाएगा। सड़क बनने के बाद अगले 10 साल तक निर्माण एजेंसी को ही रखरखाव करना होगा। यशवंत दरभंगा के रामनगर से शुरू होकर समस्तीपुर जिला होते हुए रोसड़ा तक जाएगी।

यह सड़क रोसड़ा को आमस दरभंगा रास्ते से जोड़ेगी। यह सड़क बनने के बाद दरभंगा से रोसड़ा तक जाना आसान हो जाएगा। दूसरी तरफ इसके निर्माण से उत्तर बिहार और दक्षिण बिहार का आवागमन और अधिक आसान हो जाएगा।

नितिन ने जताया गडकरी का आभार -:

पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने इस सड़क के कार्य के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री हमेशा ही बिहार के विकास के लिए आगे आते रहे हैं।

नितिन नवीन राज्य में आधारभूत संरचनाओं के विकास में मंत्रालय के सहयोग के लिए आभार जताया है। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया है कि राज्य सरकार द्वारा इस परियोजना के निर्माण में हर संभव मदद की जाएगी।