Tuesday, May 24

Bihar News : देखते-देखते ही चोरी हो गया 60 फुट का पुल। JCB से उखाड़ ट्रक में ले गए चोर

Bihar News : एक तरफ जहां बिहार सरकार (Bihar Government) अलग-अलग नदियों और नेहरू पर पुल का निर्माण करवा रही है, वहीं दूसरी तरफ बिहार में एक पूरा पुल चोरी हो गया। हालांकि बिहार (Bihar) से ऐसी अनोखी खबरें अक्सर आती रहती हैं। यह मामला रोहतास जिले का है जहां सोन नहर पर बने 60 फीट लंबे पुल को चोर उखाड़ कर ले गए। मामला सामने आने के बाद स्थानीय थाने में FIR दर्ज कराई गई है।

Bihar News

Bihar News : जाने पूरा मामला

आपको बता दें पुल चोरी होने की यह घटना रोहतास (Rohtas) जिले के नासरीगंज थाना क्षेत्र के अमियावर की है। यहां पर आरा नहर पर वर्ष 1972 में बनाए गए लोहे के पुल को चोरों ने दिनदहाड़े चुरा लिया। विभागीय अधिकारी बनकर कुछ लोग JCB, पिकअप वैन, गैस कटर आदि लेकर पहुंचे और 3 दिनों के अंदर काट-काट कर पूरा फुल ही गायब कर दिया।

Bihar News : थाने में FIR दर्ज

चोरी हुआ लोहे का पुल लगभग 60 फीट लंबा और 12 फीट ऊंचा था। जब पुल चोरी हो गया तब ग्रामीणों तथा विभाग को समझ में आया कि उन्हें बेवकूफ बनाया गया है। इसके बाद विभागीय अधिकारियों ने चोरों के खिलाफ थाने में केस दर्ज करवाया। हालांकि यह फुल पुराना हो गया था और इसके बगल में नया कंक्रीट पुल बनाया गया है। लेकिन जिस तरह पूरा का पूरा पुल (Bridge) चोरी हो गया, यह प्रशासनिक व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.