Wednesday, May 25

Bihar News : तेलंगाना के बाद आंध्र प्रदेश में जिंदा जले बिहारी श्रमिक, 15 लोगों में से अधिकांश बिहारी

Bihar News : बिहार के लोगों के लिये एक बुरी खबर है। बिहार (Bihar) के बाहर बिहारी श्रमिकों के जिंदा जलने की यह दूसरी खबर है। आंध्रप्रदेश में ऐलुरु स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में आग लगने के बाद बॉयलर ब्लास्ट (Blast in Chemical Factory) होने से आधा दर्जन लोगों की मौत हो गई। इनमें 4 लोग बिहार (Bihar) के नालन्दा के रहने वाले थे। जबकि 1 दर्जन से अधिक घायलों में भी ज्यादातर बिहार के लोग थे। मृतक लोगों के परिवारजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। इससे पहले भी तेलंगाना (Telngana) के सिकंदराबाद में 23 मार्च को कबाड़ गोदाम में भयंकर आग लगने से बिहार (Bihar) के 11 लोग जिंदा जल गए थे।

Bihar News

Bihar News : केमिकल लीक होने से हुआ विस्फोट

SP राहुल देव शर्मा के अनुसार इस फैक्ट्री में नाइट्रिक एसिड और मोनो मिथाइल गैस लीक होने से आग लग गई और विस्फोट हो गया। जानकारी के अनुसार दवा बनाने के दौरान बॉयलर में अचानक आग लग गई। इसके बाद सही कदम उठाने से पहले ही, एक बड़ा धमाका हो गया। इस हादसे में फैक्ट्री के मजदूर और अन्य लोग चपेट में आ गए। घायल श्रमिकों में 7 लोग बिहार (Bihar) के रहने वाले थे।

बिहारी मजदूरों के जलने की दूसरी घटना

आपको बता दें कि एक महीने में ही बिहार के बाहर बिहारी श्रमिकों के जिंदा जलने की यह दूसरी घटना है। 23 मार्च को तेलंगाना (Telangana) के सिकंदराबाद के एक कबाड़ गोदाम में भयंकर आग लग गई थी, जिसमें बिहार (Bihar) के 11 श्रमिकों की जिंदा जलकर मौत हो गई। यह घटना सुबह के समय हुई, जब श्रमिक सोए हुए थे। आग लगने के बाद चारों तरफ धुआं फैल गया, जिससे बाहर निकलने के रास्ते बंद हो गए। इस कारण श्रमिक अंदर ही दम घुटने और चलने के कारण मर गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.