Wednesday, May 25

Bihar News : बिहार रेलवे ने लिया बड़ा फैसला, लोगों को राहत, अब हप्ते के सातों दिन…

Bihar News : बिहार के कई जिलों में राहत मिलने वाली खबर सामने आई हैं, और ये खबर रेल यात्रियों के लिए हैं। हावड़ा से बिहार के कई जिलों को होते हुए मधुबनी के जयनगर तक जाने वाली हावड़ा जयनगर एक्सप्रेस अब सप्ताह में 1 दिन के बजाय सातों दिन चलेगी। इससे बड़ी संख्या में यात्रियों को फायदा होगा। इस ट्रेन का रोजाना परिचालन हावड़ा से तीन मई व जयनगर से चार मई से होगा।

Bihar News

Bihar News : सरकार दे रही विशेष ध्यान

वैसे आपको बता दे की बिहार और केंद्र सरकार रेलवे पर काफी ध्यान दे रही हैं, लोगों की डिमांड देख उसे सप्लाई करने की पूरी कोशिश कर रही हैं। बता दें कि अभी यह दोनों दिशाओं में सप्ताह में एक-एक दिन चलती है। यानी, हावड़ा से हरेक सोमवार एवं जयनगर से हर मंगलवार चलती है। रेलवे बोर्ड से मिली अनुमति के आलोक में पूर्व रेलवे ने गुरुवार को नोटिफिकेशन जारी किया है। साथ ही सभी स्टेशनों को ट्रेनों के रोजाना परिचालन संबंधी सूचना भी जारी कर दी है।

मालूम हो कि रूट की यह महत्वपूर्ण ट्रेन है. इसके रोजाना परिचालन से भागलपुर, बांका, मुंगेर, लखीसराय, समस्तीपुर और दरभंगा जिले के लोगों को काफी ज्यादा सुविध होगी। ट्रेन नंबर 13031/13032 हावड़ा-जयनगर कोरोना काल से पहले पैसेंजर बन कर चलती थी। कोरोना महामारी के समय में ट्रेन का परिचालन बंद हो गया था। हाल के कुछ दिन पहले इस पैसेंजर ट्रेन का परिचालन साप्ताहिक एक्सप्रेस के रूप में शुरू हुआ है।

यह अब रोजाना चलेगी। हावड़ा-जयनगर एक्सप्रेस के टाइम टेबल में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इसके रोजाना परिचालन से भागलपुर, बांका, मुंगेर, लखीसराय, समस्तीपुर और दरभंगा जिले के लोगों को काफी ज्यादा सुविध होगी। ट्रेन नंबर 13031/13032 हावड़ा-जयनगर कोरोना काल से पहले पैसेंजर बन कर चलती थी। कोरोना महामारी के समय में ट्रेन का परिचालन बंद हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.