Wednesday, May 25

Bihar News : बिहार के लाल ने रचा इतिहास, पटना के अभिषेक को अमेजॉन से मिला 1.08 करोड़ का पैकेज

Bihar News : NIT पटना ने 2022 से लगातार प्लेसमेंट के सारे रिकॉर्ड तोड़े हैं, पहले फेसबूक फिर गूगल और अब अमेज़ॉन। बर्लिन से सीएसई ब्रांच के छात्र अभिषेक कुमार को 1.08 करोड़ का पैकेज मिला है। अभिषेक की उम्र महज 22 साल हैं, अमेजॉन में पहली बार ही किसी छात्र का प्लेसमेंट NIT से हुआ हैं। ऐसे में अभिषेक ने अमेजन के लिए 14 दिसंबर 2021 को कोडिंग टेस्ट दिया था।

Bihar News : तीन राउंड में दिए इंटरव्यू

ऐसी में अभिषेक ने 13 अप्रैल को तीन राउंड में 1-1 घंटे के इंटरव्यू दिए, इसके बाद 21 अप्रैल को उन्हें अमेजन, जर्मनी से फाइनल सिलेक्शन का कनफर्मेशन आया। दरअसल अभिषेक जमुई के रहने वाले हैं, एनआईटी पटना के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट ऑफिसर -डॉ. शैलेश एम पांडे ने बताया कि अमेजन से इंटरनेशनल स्तर पर अभी तक किसी छात्र को प्लेसमेंट नहीं मिला था।

विद्यार्थियों ने इस साल सारे रिकॉर्ड ब्रेक कर दिए हैं। अभिषेक के पिता इंद्रदेव यादव जमुई सिविल कोर्ट में अधिवक्ता हैं और माता मंजू कुमारी हाउस वाइफ हैं। बेटे की इस सफलता से परिवार में खुशी का माहौल है। अभिषेक पटना के NIT का अंतिम वर्ष का छात्र है। अभिषेक 2 भाई में छोटे हैं। उनका बड़ा भाई स्नातक कर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं।

अभिषेक की शुरुआती शिक्षा झाझा में हुई, अभिषेक के माता-पिता ने बताया की बचपन से ही उसे पढाई और कोडिंग का काफी शौक था। वह कंप्यूटर साइंस के क्षेत्र में कुछ करना चाहते थे, इसके लिए ओ राजस्थान के कोटा रहकर पढ़ाई की तैयारी कर रहे थे। अभिषेक ने बताया कि पढ़ाई के दौरान ही इंटर्नशिप में पेटीएम कंपनी ने 16 लाख सालाना पैकेज का उसे ऑफर दिया था। लेकिन मैं उस ऑफर से संतुष्ट नहीं था, मुझे कुछ बड़ा करना था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.