Bihar News: बिहार (Bihar) के खगड़िया में लंबे समय से चल रहे नकली नारियल तेल बनाने वाले का खुलासा हो चुका है। रविवार को कंपनी और पुलिस की सहायता से नकली नारियल तेल (Fake Coconut Oil) के खिलाफ हुई छापेमारी में बहुत ज्यादा मात्रा में नकली नारियल तेल, पैकिंग का सामान,रैपर आदि सामान बरामद किए गए।

Bihar News

Bihar News: छापेमारी में सामने आयी बात

छापेमारी चौथमा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ब्रह्मा गांव में पवन यादव के घर हुई। दूसरी तरफ चित्रगुप्त नगर थाना क्षेत्र के कोशी कॉलेज के नजदीक भी एक घर में छापामारी हुई। नकली नारियल तेल (Fake Coconut Oil) के भांडाफोड़ से लोग हैरान है। क्योंकि यहां काफी वर्षों स्व नकली नारियल तेल बन रहा था।

कम्पनी के अधिकारी रिचर्ड अस्बोर्न ने चौथम थानाध्यक्ष को सूचना दी कि ब्रह्मा गांव में नकली नारियल तेल बन रहा है। इसके बाद कम्पनी के अधिकारी और पुलिस दल SI रणवीर राजन के नेतृत्व में ब्रह्मा गांव में पवन यादव के घर पहुंची। छापेमारी के दौरान नकली नारियल तेल (Fake Coconut Oil) सहित बनाने का सामान भी जब्त किया गया। तीन कमरों में नकली तेल बन रहा था।

बाजारों में बिक रही नकली नारियल तेल

ब्रह्मा गांव में छापेमारी के दौरान पुलिस ने एक डायरी भी बरामद की है। जिसमे नकली तेल सप्लाई वाले दुकानदारों की जानकारी थी। पुलिस के अनुसार चौथम (Chautham) बाजार में भी तीन दुकानों में नकली तेल की सप्लाई हो रही थी। सोनवर्षा घाट, करुआमोड, बलहा बाजार, पिपरा बाजार, मानसी सहित विभिन्न बाजार के दुकानों में नकली तेल धड़ल्ले से बेचा जा रहा था। अब पुलिस उन दुकानदारों से पूछताछ कर सकती है जो नकली तेल खरीदकर बेच रहे थे। काफी समय से बाजार में एक कम्पनी का तेल नही बिक रहा था। जब उसे शक हुआ तो इसकी जांच कराई गई।

Leave a comment

Your email address will not be published.