Wednesday, May 25

Bihar News : पटना में लगने वाले जाम पर सरकार एक्शन में, अब रूट के हिसाब से सभी ऑटो…

Bihar News : बिहार सरकार राजधानी पटना में लगने वाले जाम पर बड़े एक्शन की तैयारी में हैं, जिसपर कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं। ऐसे में जाम की समस्या लोगों के लिए भारी मुश्किल पैदा कर रही हैं, लोग टाइम पे घर ना ही ऑफिस पहुँच रहे हैं। राजधानी पटना में जाम की समस्या से आए दिन लोगों को दो-चार होना पड़ता है। कुछ खास जगहों पर ऑटो की बड़ी संख्या की वजह से भी जाम की स्थिति पैदा होती है।

Bihar News

Bihar News : परिवहन विभाग ने किया लगाम लगाने का फैसला

लेकिन अब परिवहन विभाग ने इसपर लगाम लगाने का फैसला लिया है। अब शहर में ऑटो रिक्शा का रूट निर्धारित किया जाएगा। जो ऑटो किसी एक रूट के लिए निर्धारित होगा ऑटो चालक उसे किसी अन्य रूट पर नहीं चला सकता। प्रत्येक रूट पर चलने वाले ऑटो और ई-रिक्शा का अलग कोड होगा। कोड के साथ लोगो भी दिया जाएगा ताकि एक रूट का ऑटो दूसरे रूट पर नहीं चल सके। इससे अनावश्यक गाड़ियों के बोझ से सड़क को राहत मिलेगी।

अब सरकार की इस शानदार निर्णय से लोगों को जाम से मुक्ति मिल सकती हैं। साथ ही प्रत्येक रूट पर ई रिक्शा और ऑटो की सीमित संख्या तय की जाएगी इससे जरूरत से ज्यादा किसी एक रूट पर ऑटो दिखाई नहीं देंगे। ऐसे में राजधानी पटना के बेली रोड पर चल रहे सर्वाधिक ऑटो। इसके अलावा ऑटो और ई-रिक्शा अशोक राजपथ, गांधी मैदान से दीघा, दानापुर, पटना जंक्शन से बोरिंग रोड, पटना जंक्शन से फुलवारीशरीफ, पटना जंक्शन से कंकड़बाग, गायघाट, हनुमान नगर के लिए चलते हैं।

इसके अलावा ई-रिक्शा का परिचालन सबसे अधिक गांधी मैदान से पटना सिटी के लिए हो रहा है। परिवहन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार राजधानी के शहरी क्षेत्र में 17 हजार से अधिक सीएनजी ऑटो चल रहे हैं। जबकि ऑटो की कुल संख्या 35 हजार से अधिक है। ई-रिक्शा की संख्या 11 हजार 593 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.