Bihar News : मोबाइल टावर के कंपनियों ने लोगों के लिए एक नई जानकारी उपलब्ध कराई हैं, जिसको जानना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता हैं। मोबाइल टावर कंपनी तीन तरह के दस्तावेज उपलब्ध कराएगी। बिहार के किसी शहर में मोबाइल टावर लगाने के लिए स्थानीय शहरी निकाय से अनुमति अनिवार्य है। इसमें मोबाइल टावर कंपनी और भूमि या भवन मालिक के बीच लीज एकरारनामा मुद्रांक शुल्क तथा निबंधन फीस युक्त निबंधित दस्तावेज शामिल है।

Bihar News

Bihar News : स्थानीय शहरी निकाय से अनुमति अनिवार्य

ऐसे में बिहार के किसी शहर में मोबाइल टावर लगाने के लिए स्थानीय शहरी निकाय से अनुमति अनिवार्य है। इसमें मोबाइल टावर कंपनी और भूमि या भवन मालिक के बीच लीज एकरारनामा मुद्रांक शुल्क तथा निबंधन फीस युक्त निबंधित दस्तावेज शामिल है। मोबाइल टावर लगाने के लिए अब तीन तरह के दस्तावेजों की जरूरत होगी।

नगर विकास एवं आवास विभाग ने इस बाबत सभी नगर निगम के आयुक्त और नगर परिषद व नगर पंचायतों के कार्यपालक अभियंताओं को पत्र लिखा है। दरअसल, मोबाइल टावर की अनुमति देने में अनियमितता का मामला लेखा परीक्षण के दौरान पकड़ में आया। इसमें पाया गया कि राज्य के नौ जिलों में मोबाइल टावर की स्थापना के लिए आवेदन दिया गया था।

Bihar News : हो सकती है अच्छी कमाई

अगर आपके पास भी कहीं पर खाली जगह, जमीन, प्लॉट, मकान है तो उसके ऊपर आप मोबाइल टावर इंस्टॉलेशन करवा कर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। मोबाइल टावर इंस्टॉल दुकान या ऑफिस पर भी किए जा सकते हैं जिससे आपको अच्छा कमाई हो सकता है। लेकिन मोबाइल टावर इंस्टॉलेशन के लिए कुछ रिक्वायरमेंट भी होती है जैसे कि आप जिस जगह पर मोबाइल टावर इंस्टॉल लगवाना चाहते हैं वहां पर उपभोक्ताओं को वाकई में मोबाइल टावर की जरूरत है।

मोबाइल टावर लगवाने के लिए यहां पर 3 कंपनी की जानकारी दी गई है जिनसे आपको संपर्क करना होगा। यह संपर्क आप इन से इन के हेल्पलाइन नंबर ईमेल आईडी, इनके वेबसाइट के माध्यम से बना सकते हैं। अगर आप इनकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाते हैं तो आपको आवेदन का फॉर्म दिख जाता है।

Leave a comment

Your email address will not be published.