Wednesday, May 25

Bihar News : आज से और महंगा हुआ LPG सिलेंडर, सामने आया पटना से चौकाने वाला रेट

Bihar News : बढ़ती महंगाई से देश की जनता हैरान हुई हैं, आये दिन पेट्रोल-डीजल और एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ रहे हैं। लगातार बढ़ रही महंगाई से देश की जनता त्राहिमाम त्राहिमाम कर रही हैं, ऐसे में लोगों को और बड़ा झटका लगने वाली खबर सामने आई हैं। अब की बार एलपीजी सिलेंडर 1000 पार ऐसे कहने की नौबत आ गई हैं, मई महीने की शुरुआत के साथ ही महंगाई की जोरदार झटका लगा है।

Bihar News

Bihar News : ईंधन कम्पनियो ने बढ़ाये दाम

ऐसे में देश की इंधन कंपनियों ने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है। नया रेट आज से लागू कर दिया गया है। आपको बता दे की नया महीना शुरू होते ही लोगों को तेज झटका लगा हैं, मई महीने की पहली तारीख को एलपीजी गैस सिलेंडर की नई कीमत जारी कर दी गई है। सरकरी ईंधन कंपनियों ने एक मई से एलपीजी की कीमतो में लगभग 103.50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। ईंधन कंपनियों ने यह इजाफा कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों की गई है।

ऐसे में आपको बता दे की घरेलू गैस की कीमत में कोई इजाफा नहीं किया गया है। घरेलू गैस की की कीमते नहीं बढ़ाए जाने की वजह से आम लोगों की राहत मिली है। सामने आ रही जानकारी के मुताबिक 19 किलो वाला कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 2504.00 रुपये से बढ़ाकर 2608.00 रुपये कर दी गई है। इसकी कीमत 103.50 रुपये बढ़ाई गई है। 47.5 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 6254.00 रुपये से बढ़ाकर 6513.00 रुपये कर दी गई है। इसकी कीमत 259.00 रुपये बढाई गई है।

दरअसल, पिछले महीने एक अप्रैल को भी ईंधन कंपनियों द्वारा कमर्शियल सिलेंडर के दाम में इजाफा किया गया था। अप्रैल महीने में कमर्शियल गैस सिलेंड की कीमतों में 250 रुपयों की वद्धी की गई थी। एक बार फिर से कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने से इसका असर शादी कार्यक्रम पर पड़ सकता है। जानकारी के मुताबिक कमर्शियल गैस का ज्यादातर इस्तेमाल रेस्टोरंड और हलवाई करते हैं और इन दिनों शादी का सीजन चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.