Bihar News : बिहार सरकार के मंत्री ने यह बताया कि सरकार बिना किसी पहचान कार्ड और अवैध तरीके से बिहार में रह रहे बांग्लादेशियों के खिलाफ कार्रवाई करने का सोच रही है. ऐसे घुसपैठियों का पता लगा उन्हें जेल भेजा जाएगा और उनके घर पर भी बुलडोजर चलाया का मन बना रही है . राज्य के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय ने यह दावा किया है. बुलडोजर मंत्री के नाम से मशहूर रामसूरत राय ने कहा कि उन्हें अपने विभाग के अधिकारियों के द्वारा यह सूचना मिल रही है कि बिहार बॉर्डर से करीबी गावों बांग्लादेशी अवैध रूप से रह रहे हैं. इस बारे मे अधिकारी पुख्ता जानकारी जूटा रहे है . मंत्री ने वहां रहे रहे लोगों से भी अपील कि है. कि ऐसी कोई जानकारी है तो वो इसे हमें. ऐसे लोगों की पहचान कर उनके अवैध ठिकाने पर जल्दी ही बुलडोजर चलाया जाएगा.

Bihar News

Bihar News : सरकारी ज़मीनो पर है कब्ज़ा

रामसूरत राय ने कहा कि बिहार में ऐसी कई जगहो पर राजस्व भूमि सुधार विभाग की नज़र है जहां सरकारी ज़मीनों पर कब्जा कर लोग अवैध रूप से रह रहे हैं. जानकरी प्राप्त करने के बाद यह पाया गया कि सरकारी ज़मीन पर अतिक्रमण है अवैध घुसपैठियों पर एक हफ्ते के अंदर बुलडोजर चलाया जाएगा. इस पर महत्वपूर्ण बैठक कर उन्होनें तमाम जिलों के अधिकारियों से इसका पूरा ब्यौरा मांगा है. जहां भी सरकारी ज़मीनों पर अवैध निर्माण हुआ है उनकी पहचान कर एक सप्ताह के अंदर उस पर बुलडोजर चलाने का निर्देश दिया गया है.

प्राप्त जानकरी के अनुसार पहले भी कुछ जिलों के डीएम और एसपी ने इस तरह के पत्र लिखे थे जिसमें अवैध नागरिकों (बांग्लादेशी) के रहने की बात सामने आयी थी. अब राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री के बयान के बाद राजनीति फिर गर्मा सकती है. ख़बरें पहले भी आती रही हैं कि बांग्लादेश से अवैध शरणार्थी बिहार की सीमा के अंदर रहते आ रहे हैं. बीजेपी के कई नेता भी इस मुद्दे को समय-समय पर उठाते रहे है।

Leave a comment

Your email address will not be published.