Tuesday, May 24

Bihar News : नीतीश सरकार ने उपेंद्र कुशवाह की सुरक्षा को लेकर लिया बड़ा फैसला, अब Y+…

Bihar News : JDU ने अपने संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष यानी उपेंद्र कुशवाह को लेकर बड़ा फैसला लिया हैं, यानी उपेंद्र कुशवाह की सुरक्षा में बढ़ोतरी होने वाली हैं। अब उन्‍हें वाई प्‍लस श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी। इस बाबत गृह विभाग की विशेष शाखा के विशेष सचिव की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है। फिलहाल नीतीश के तेवर कुछ बदले बदले नजर आ रहे हैं, कहा जा रहा हैं की ऊंट फिर करवट बदलने जा रहा हैं।

Bihar News

Bihar News : सियासत में दिख रही गर्मी

आये दिन की बयानबाजी से बिहार की सियासत गरमाई दिखाई दे रही हैं, फिलहाल JDU ने अपने संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष यानी उपेंद्र कुशवाह को खुशखबरी दी हैं। उपेंद्र कुशवाहा की मौजूदा सुरक्षा की समीक्षा के बाद प्रदेश सरकार ने उनके सिक्‍योरिटी कवर को बढ़ाने का फैसला किया है। कुशवाहा को Y+ (वाई प्‍लस) श्रेणी की सुरक्षा देने का का निर्देश दिया गया है।

इस बाबत गृह विभाग ने आदेश भी जारी कर दिया है। गृह विभाग की विशेष शाखा के विशेष सचिव विकास वैभव ने इस बाबत पुलिस महानिदेशक एसके सिंघल एडीजी (विशेष सुरक्षा) बच्‍चू सिंह मीणा को पत्र लिखा है। अब डीजीपी एसके सिंघल को फैसला लेना है कि उपेंद्र कुशवाहा को वाई प्‍लस श्रेणी की सुरक्षा कब से मुहैया कराई जाएगी। दरअसल, उपेंद्र कुशवाहा की सुरक्षा की समीक्षा की गई थी। इसके बाद नीतीश सरकार ने अहम फैसला लेते हुए जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने का फैसला किया।

उपेंद्र कुशवाहा को अब वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। इस संबंध में गृह विभाग ने अपने स्तर पर आदेश जारी कर दिया है। विशेष सचिव विकास वैभव ने इस संबंध में बिहार के डीजीपी एसके सिंघल और एडीजी (विशेष सुरक्षा) बच्चू सिंह मीणा को पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि विशिष्ट व्यक्तियों की सुरक्षा समीक्षा को लेकर 21 अप्रैल को सुरक्षा समिति की एक बैठक हुई थी, जिसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने की अनुशंसा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.