Bihar News : चारों तरफ बढ़ रही महंगाई से अब आम जनता को एक और बड़ा झटका लगा है। यह बड़ा झटका आज सुबह CNG और PNG की कीमतों में वृद्धि होने से लगा है। अब सीएनजी महंगी होने से गाड़ियां चलाना भी थोड़ा महंगा पड़ेगा और पीएनजी महंगा होने से लोगों के रसोई खर्च पर थोड़ा असर पड़ेगा। शनिवार से पटना (Patna) में CNG और PNG गैस की कीमतों में 6.85% की बढ़ोतरी होगी। यह कीमतें 2 सप्ताह में दूसरी बार बढ़ चुकी है।

Bihar News

इतनी हुई वृद्धि

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि CNG और PNG पर 5 रुपया प्रति किलो दाम बढ़ चुका है। अब से CNG 77.96 रुपये प्रति किलो होगी जो पहले 72.96 रुपये प्रति किलो थी। अब PNG गैस भी 44.87 रुपये प्रति किलो जो पहले 39.87 रुपये प्रति किलो थी। आपको बता दें कि राजधानी पटना (Patna) में 4000 वाहन CNG गैस से चलते है।

Bihar News : ऑटो का भी बढ़ेगा किराया

आपको पता तो होगा ही की राजधानी पटना (Patna) में 1 अप्रैल से डीजल वाले ऑटो बंद कर दिए गए हैं। लेकिन कुछ शर्तों के साथ इसमें कुछ मोहलत दी गई थी। लेकिन पटना में अब सिर्फ सीएनजी वाले ऑटो चल रहे हैं। पटना (Patna) में लगभग 15000 CNG वाले ऑटो चल रहे है। सबसे ज्यादा सीएनजी खर्च सीएनजी वाले ऑटो में ही होता है। अब सीएनजी की कीमत बढ़ने से ऑटो मालिकों ने किराया बढ़ाने की चेतावनी दी है। ऑटो रिक्शा चालक संघ के अध्यक्ष पप्पू यादव ने बताया कि अगर सीएनजी की कीमत 80 रुपये प्रति किलो से ज्यादा हुई तो ऑटो किराया जरूर बढ़ेगा। इसके लिए अगले सप्ताह बैठक होगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.