Tuesday, May 24

Bihar News : अब सिर्फ 5 मिनट में कर सकेंगे दीघा से गाँधी मैदान का सफर, CM नीतीश 30 मई को करेंगे…

Bihar News : बिहार की राजधानी पटना में गंगा के किनारे तैयार हो रहा पाथवे का काम अब आखिरी चरण में आ पहुंचा हैं। ऐसे में पहले चरण में ही दीघा से लेकर PMCH तक का 90 % से भी ज्यादा का काम पहले ही पूरा हो चूका हैं, ऐसे में CM नीतीश कुमार अगले महीने के 30 तारीख को सिका उद्घाटन करेंगे। साथ ही इसके चालू होते ही सिर्फ और सिर्फ 5 मिनट में तेजी से दीघा से गाँधी मैदान तक पहुँच सकते हैं।

Bihar News

Bihar News : जाम की वजह से लगता है वक़्त

लेकिन फिलहाल रास्ते पर जाम की वजह से काफी वक्त लग जाता हैं, ऐसे में CMO द्वारा 30 की संभावित तारीख घोषित की हैं। कहा जा रहा हैं की अगले 10 दिन के अंदर अंदर बचा हुआ काम भी पूरा कर लिया जायेगा, ऐसे में 10 मई से इसकी ट्रायल शुरू हो सकती हैं। फिर 5 मिनट में ही दीघा से गांधीनगर का सफर आम लोग तय कर सकेंगे।

एएन सिन्हा इंस्टीट्यूट परिसर के पश्चिमी किनारे से एक्सप्रेस-वे का अप्रोच रोड पटना कमिशनर कार्यालय के सामने अशोक राजपथ से मिल रहा है। इसका उद्घाटन 30 मई को सीएम करेंगे। बीएसआरडीसी मुख्यालय के अधिकारियों के मुताबिक 30 मई को उद्घाटन किए जाने की संभावित तारीख निर्धारित की गयी है। ऐसे में यहाँ कुछ बचा हुआ थोड़ाबहुत काम चल रहा हैं जैसे की स्ट्रीट लाइट लगाना।

फिलहाल जेपी सेतु के 150 मीटर पूरब 50 मीटर गोलाकार में गोलंबर बन रहा है। इस गोलंबर पर दीघा रोटरी, अटल पथ, और गंगा एक्सप्रेस-वे मिलेगा। यहां से एनएन सिन्हा इंस्टीट्यूट तक गंगा एक्सप्रेस-वे के दोनों तरफ पांच-पांच मीटर चौड़ाई में 60 हजार पेंड लगाया जाएगा। इसके साथ ही एक्सप्रेस-वे के उत्तर गंगा किनारे तरफ से 5 मीटर चौड़ा पाथवे बनेगा। इस पर सुबह-शाम मॉर्निंग वाॅकर टहल सकेंगे। स्ट्रीट लाइट लगाने के साथ टेस्टिंग का कार्य चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.