Bihar News : पटना (Patna) में हाल ही में पाटलिपुत्र बस टर्मिनल बनकर तैयार हुआ है। इसके अलावा दक्षिण और पश्चिम बिहार के बसों के लिए एक और बस टर्मिनल बनेगा। इसके साथ ही DTO और परिवहन विभाग का ऑफिस भी शिफ्ट होगा। इसके लिए पटना (Patna) के फुलवारी शरीफ में परिवहन परिसर का निर्माण हो रहा है। यहां लगभग 19 एकड़ जमीन पर परिवहन परिसर का निर्माण हो रहा है, जो जून तक पूरा हो सकता है।

Bihar News

Bihar News : परिवहन विभाग के सभी ऑफिस होंगे एक जगह

इस परिसर में बस टर्मिनल, बिहार राज्य पथ परिवहन निगम (BSRTC) का कार्यालय और जिला कार्यालय भी होगा। इसके साथ ही वर्कशॉप, ड्राइविंग टेस्ट, आवासीय क्वार्टर आदि की सुविधा होगी। भवन निर्माण विभाग द्वारा इसका निर्माण हो रहा है। बस टर्मिनल से दक्षिण-पश्चिम बिहार (South-West Bihar) की कई बसें चलेंगी। लगभग 164.31 करोड़ रुपए की लागत से साढ़े आठ हेक्टेयर जमीन पर यह बन रहा है।

इन शहरों की बसें भी चलेंगी

आपको बता दें कि फुलवारी शरीफ में बस डिपो बन जाने के बाद नौबतपुर, बिहटा रूट की बसें चलेंगी। इसके अलावा सासाराम और औरंगाबाद की बसें भी यही से मिलेगी। बांकीपुर परिवहन निगम की बसें भी फुलवारी शरीफ बस डिपो में शिफ्ट होगी। इसके अतिरिक्त उत्तर बिहार (North Bihar) जाने-वाले कुछ बसों को यही से खोला जाएगा। इसके अलावा पटना (Patna) के विभिन्न रूटों पर सिटी बसें भी यहीं से चलेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.